Manipur Violence: विपक्षी गठबंधन INDIA के सांसद 29 और 30 जुलाई को करेंगे मणिपुर दौरा

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को लेकर सड़क से संसद तक जारी संग्राम के बीच इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इनक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) ने बड़ा फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक I.N.D.I.A एलायंस के सांसद हिंसाग्रस्त मणिपुर का दौरा करेंगे।

Update: 2023-07-27 08:42 GMT
विपक्षी सांसदी ( सोशल मीडिया)

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को लेकर सड़क से संसद तक जारी संग्राम के बीच इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इनक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) ने बड़ा फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक I.N.D.I.A एलायंस के सांसद हिंसाग्रस्त मणिपुर का दौरा करेंगे। विपक्षी सांसदों की टीम 29 और 30 जुलाई को मणिपुर का दौरा करेगी। संसद के मानसून सत्र के दौरान विपक्ष लगातार पीएम मोदी से जवाब की मांग कर रहा है। विपक्षी सांसद लगातार दोनों सदनों में हंगामा कर रहे है, जिसके कारण लगातार सदन की कार्यवाही बाधित हो रही है।

संसद में काले कपड़े पहनकर पहुंचे विपक्षी सांसद

मणिपुर की घटना पर सत्ता पक्ष के खिलाफ विरोध जताने के लिए गुरुवार को विपक्षी सांसद संसद में काले कपड़े पहनकर पहुंच गए। विपक्ष दोनों सदनों में पीएम मोदी के बयान को लेकर अड़ा हुआ है। उधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि सरकार दोनों सदनों में मणिपुर पर चर्चा करने के लिए तैयार है। उन्होने कहा कि सरकार चाहती है कि मणिपुर मसले को लेकर चर्चा हो लेकिन विपक्ष कोई चर्चा नहीं करना चाह रहा है। इसीलिए विपक्ष सदन की कार्यवाही को ठीक से नहीं चलने दे रहा है।

राहुल गांधी कर चुके हैं मणिपुर का दौरा

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी जून के आखिरी सप्ताह में मणिपुर का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने राहत शिविरों में जाकर पीड़ितों से मुलाकात की थी। राहुल गांधी के चुराचांदपुर पहुंचने से पहले उनका काफिला रोक दिया गया था। इसके बाद राहुल गांधी को वापस इम्फाल लौटकर हेलिकॉप्टर से जाना पड़ा था।

बता दें कि मणिपुर में कुकी समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके सड़कों पर घुमाने और दरिंदगी का वीडियो 19 जुलाई की शाम को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसके बाद आरोपियों पर कार्रवाई को लेकर पूरे देश में आक्रोश देखने को मिला। देश भर में वीडियो की कड़ी निंदा की गई थी। पूरे मामले में पुलिस ने अब तक मुख्य आरोपी हेरोदास समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर 14 लोगों की पहचान कर ली है, जिनकी तलाश की जा रही है। मणिपुर में तीन मई को हिंसा भड़कने के बाद से अब तक 150 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, कई लोगों घायल हुए हैं।

Tags:    

Similar News