CBI Officer Death: पीएम मोदी के दबाव में सुसाइड कर रहे हैं CBI अधिकारी, मनीष सिसोदिया का बड़ा आरोप

CBI Officer Death: मनीष सिसोदिया ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2022-09-05 14:32 IST
Delhi DCM Manish Sisodia (image social media)

CBI Officer Death: दिल्ली में शराब नीति घोटाले को लेकर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और विपक्षी के बीच आरोप – प्रत्यारोप का दौर जारी है। सीबीआई जांच में घोटाले के मुख्य आरोपी बनाए दिल्ली के डिप्टी सीएम और सीएम अरविंद केजरीवाल के सबसे भरोसेमंद सहयोगी मनीष सिसोदिया ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दवाब में सीबीआई अधिकारी सुसाइड कर रहे हैं। उनपर जबरन मेरे खिलाफ झूठे केस को मजबूत करने का दबाव बनाया जा रहा है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों सीबीआई के लोधी रोड कार्यालय में उप कानूनी सलाहकार के पद पर तैनात 48 वर्षीय जितेंद्र कुमार हुडको प्लेस स्थित अपने घर में लटके पाए गए थे। हिमाचल प्रदेश के मंडी के रहने वाले कुमार अपने घर में अकेले रहते थे। उनके घर से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था, जिसमें उन्होंने अपने इस कदम के लिए किसी को नहीं जिम्मेदार ठहराया था।

सिसोदिया ने पीएम मोदी से पूछे तीन सवाल

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर घिरे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद मोदी पर तीन सवाल दागे। सिसोदिया ने प्रधानमंत्री से पूछा कि अधिकारियों पर इतना दवाब क्यों बनाया जा रहा है कि वो आत्महत्या जैसा कदम उठाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। आप (पीएम मोदी) अपने राजनीतिक विरोधियों को कूचलने के लिए अपनी ही सरकार के अधिकारियों को कितना प्रताड़ित करेंगे।

मनीष सिसोदिया ने अपने दूसरे सवाल में पूछा कि क्या केंद्र सरकार का काम अब केवल राज्यों में ऑपरेशन लोट्स चलाना ही रह गया है। आज राज्यपालों और उपराज्यपालों से उलटे सीधे काम करवाए जा रहे हैं। सीबीआई और ईडी के अधिकारियों पर भी दवाब डालकर उलटे सीधे काम करवाए जा रहे हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने अपने तीसरे सवाल में प्रधानमंत्री से पूछा कि जनता की चुनी हुई सरकारों को कुचलने के लिए और कितनी कुर्बानियां आप लेंगे।

सीबीआई अधिकारी के सुसाइड की घटना को दुखद बताते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री उनके तीनों सवालों का जवाब गंभीरता से देंगे। उन्होंने कहा कि विपक्षी सरकारों को गिराने के लिए सीबीआई के अधिकारियों पर इतना दवाब डाला जाता है कि उन्हें सुसाइड करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। ऐसा देश में पहली बार हो रहा है।

वहीं सिसोदिया ने बीजेपी द्वारा शराब घोटाले को लेकर जारी एक स्टिंग वीडियो को फर्जी बताते हुए कहा कि जब सीबीआई उनके घर से कुछ नहीं खोज पाई तो अब बीजेपी स्टिंग वीडियो लेकर आई है। ये स्टिंग नहीं बल्कि मजाक है, ऐसे कई स्टिंग उनके पास भी पड़े हुए हैं। 

Tags:    

Similar News