Manish Sisodia: शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया की ED रिमांड 5 दिन बढ़ी

Manish Sisodia: दिल्ली शराब घोटाला मामले में कोर्ट ने ED की मांग पर मनीष सिसोदिया की रिमांड 5 दिन बढ़ा दी है। हालांकि, ईडी ने 7 दिन रिमांड की मांग की थी।

Update: 2023-03-17 14:13 GMT
Manish Sisodia (Pic: Social Media)

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड आज शुक्रवार को खत्म हो रही है। ईडी ने सिसोदिया को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। ईडी ने कोर्ट में मनीष सिसोदिया की 7 दिन की रिमांड बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ पांच दिन रिमांड दी हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट परिसर के भीतर और बाहर भारी सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गयी। बता दें कि राउज एवेन्यू कोर्ट ने 10 मार्च को मनीष सिसोदिया को 17 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया था।

जानें कोर्ट में ईडी ने क्या कहा?

ईडी ने अदालत से कहा कि मनीष सिसोदिया से और पूछताछ करनी है। सिसोदिया के वकील इसका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब CBI मामले में पूछताछ कर चुकी है तो ईडी को पूछताछ करने की क्या जरूरत है? वहीं, ईडी का कहना है कि LG की ओर से शिकायत करने के बाद सिसोदिया ने अपना फोन बदल दिया था। उनके मोबाइल डेटा को फिर से निकाल लिया गया है। मोबाइल डेटा रिट्रीव किया गया है, जो कि बहुत ज्यादा है। सिसोदिया के क्लॉड से 1.23 लाख ईमेल डंप मिला है। i cloud डेटा भी रिट्रीव किया गया है। इन सबको लेकर पूछताछ करनी है।

बता दें कि जांच एजेंसी ने मनीष सिसोदिया को 9 मार्च को दिल्ली शराब नीति केस में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। इसके बाद 10 मार्च को सिसोदिया को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। ED ने कोर्ट से सिसोदिया की 10 दिन की रिमांड मांगी थी। इसके बाद कोर्ट ने पूर्व डिप्टी सीएम को 17 मार्च तक की रिमांड पर भेजा। इससे पहले 26 फरवरी को CBI ने उन्हें दिल्ली शराब नीति केस में 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। कोर्ट सिसोदिया की जमानत याचिका पर अब 21 मार्च को दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगी।

Tags:    

Similar News