अब नहीं बचेगा मौलाना साद: खत्म हुआ क्वारंटीन पीरियड, जल्द होगी गिरफ्तारी

निजामुद्दीन मरकज में कोरोना विस्फोट को अंजाम देने के आरोपी मौलाना साद की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही। मौलाना साद का क्वारेंटाइन पीरियड खत्म हो गया है।

Update:2020-04-14 09:47 IST

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस संकट के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में अचानक हुए कोरोना विस्फोट से पूरा देश प्रभावित हुआ। हरकरत में आई पुलिस ने तब्लीगी जमात के प्रमुख समेत अन्य पर मामला दर्ज कर मौलाना साद को नोटिस भेजी। हालंकि साद ने क्वारंटीन में होने का तर्क देते हुए पुलिस की कार्रवाई से बचने का प्रयास किया लेकिन अब मौलाना साद की क्वारंटीन अवधि खत्म हो गयी है और पुलिस उसकी गिरफ्तारी की तैयारी में हैं।

मौलाना साद का क्वारेंटाइन पीरियड खत्म

निजामुद्दीन मरकज में कोरोना विस्फोट को अंजाम देने के आरोपी मौलाना साद की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही। मौलाना साद का क्वारेंटाइन पीरियड खत्म हो गया है। जानकारी के मुताबिक़, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच उसके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी में जुट गयी है।

बता दें कि मौलाना साद 28 मार्च से क्वारेंटाइन में हैं, और हाल में जब दिल्ली पुलिस ने उन्हें नोटिस भेज मरकज मामले में जवाब माँगा तो उन्होंने क्वारंटीन का हवाला देते हुए कार्रवाई से बचने की कोशिश की थी।

ये भी पढ़ेंः इन सवालों पर फंसे मौलाना साद, तबलीगी जमात की बढ़ी मुसीबतें

कौन है मौलाना साद:

दरअसल साद तबगीली जमात के फाउंडर मेंबर मौलाना मुहम्मद इलियास का पोता है। वह जमात के निजामुद्दीन मरकज का प्रमुख है और उसके अनुयायी दुनिया के 213 मुल्कों में फैले हुए हैं। जमात का प्रमुख बनने के पहले साद 20 सालों तक शूरा (केंद्रीय समिति) का सदस्य रहा। ये समिति जमात का सबसे महत्पूर्ण और ताकतवर अंग मानी जाती है।

ये भी पढ़ेंः मौलाना साद की यहां मिली लोकेशन, पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने जाल बिछाया

कहा है मौलाना साद:

कहा जा रहा है कि मौलाना साद हरियाणा में छुपा हुआ है। जिसकी तलाश में सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस टीम तमाम इलाकों को खंगाल रही हैं। कई मस्जिदों में भी मौलाना साद की तलाश हो रहे है

क्या है मामला

दरअसल, दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात ने एक धार्मिक आयोजन किया था, जिसमें देश विदेश के कई लोग शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में कोरोना पॉजिटिव लोग भी आये थे और जिनकी वजह से बड़ी संख्या में कोरोना वायरस का प्रसार हुआ। संक्रमित जमातियों को छिपाया गया। जिसके बाद भारत के लगभग हर राज्य से कोरोना संक्रमित जमाती पाए जा रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News