महामारी में हुआ निकाह: कोरोना से ले ली टक्कर और तौसीफ की हुई परवीन

पूरे देश में कोरोना के संक्रमण के चलते फ्लाइट रद्द होने की वजह से एक जोड़े ने ऑनलाइन ही निकाह की रस्म अदा की। विवाहित जोड़े ने पूरी खुशी के साथ सारी रस्में अदा की। कोरोना वायरस के चलते ये निकाह चर्चा का विषय बना हुआ है। 

Update: 2020-03-25 08:24 GMT
महामारी में हुआ निकाह: कोरोना से ले ली टक्कर और तौसीफ की हुई परवीन

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना के संक्रमण के चलते फ्लाइट रद्द होने की वजह से एक जोड़े ने ऑनलाइन ही निकाह की रस्म अदा की। ऑनलाइन निकाह करने वाला युवक मॉरीशस में सिविल इंजीनियर है जो फ्लाइट रद्द होने के कारण निकाह के लिए नही आ सका तो उनसे वीडियो कॉल के जरिए निकाह की सारी रस्में अदा की गई। विवाहित जोड़े ने पूरी खुशी के साथ सारी रस्में अदा की। कोरोना वायरस के चलते ये निकाह चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी देखें... कोरोना वायरस: नीतीश सरकार ने किया ये एलान, आप करेंगे तारीफ

तौसीफ की हुई परवीन

निकाह करने वाला युवक अंटा के रहने वाले वसी खान का लड़का तौसीफ खान सिविल इंजीनियर है जो इन दिनों मारीशस में रह रहा है। तौसीफ का निकाह निगोही के मोहल्ला पूरब की रहने वाली परवीन से तय हुआ था। इनके निकाह के लिए 19 मार्च की तारीख मुकर्रर हुई थी।

लेकिन किसे पता था कि निकाह की तारीख पर इस तरह से ग्रहण लगेगा कि कोरोना वायरस के कारण विदेश से आने वालों पर प्रतिबंध लग जाएगा। अब इन विपरीत परिस्थितियों में तौसीफ अपने निकाह के लिए मॉरीशस से परवीन के पास नहीं आ पाया।

यह भी देखें... अम्बेडकरनगर: सुबह टहलने के लिए निकले लोग सब्जी मंडी में भी जुटी भीड़

ऑनलाइन पहुंचा दूल्हा

लेकिन इनके हौसलों की तो वाह-वाह करनी चाहिए, हालात चाहे जैसे भी हो, इन्होंने वो करके दिखाया जो जिस तारीख को तय किया गया था। जीं हां लड़के के न आने के बाद भी दोनों परिवारों ने तय दिन पर निकाह कराने का फैसला लिया और बिना दूल्हे के दुल्हन के घर बारात पहुंची।

और फिर क्या दूल्हे के भाई और अन्य रिश्तेदारों ने निकाह की रस्में अदा की। काजी ने निकाह की लिखा पढ़ी पूरी की और दूल्हे को निकाह कबूल कराने के लिए वीडियो कॉल का सहारा लिया।

यह भी देखें... अम्बेडकरनगर: लॉक डाउन के दौरान भी बाहर निकल रहे लोग, गायब हैं पुलिस कर्मी

बस इसी माध्यम से तौसीफ ने मॉरीशस से निकाह कबूल किया और पूरी जिंदगी परवीन का साथ निभाने का वायदा किया। और इस तरह दोनों का निकाह प्रेमपूर्वक हो गया और इन्हें एक बंधन में बंधने से कोरोना भी कुछ नही कर सका।

तो क्या समझे आप लोग! कोरोना वायरस की वजह से स्थितियों से उभरते हुए इस जोड़े ने समाज के लिए एक नई मिसाल कायम की है। इसलिए आप सभी से विनती है कि इस भयावह संक्रमण कोरोना से डरे नही बल्कि डटे रहे और जीत कर दिखाएं।

यह भी देखें... नवरात्रि के पहले दिन कोरोना वायरस के चलते बंद रहे मंदिर, देखें तस्वीरें

Tags:    

Similar News