Delhi: चांदनी चौक के मारवाड़ी कटरा में लगी भीषण आग, दमकल की 30 से अधिक गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

Delhi Fire News: दिल्ली के चांदनी चौक के मारवाड़ी कटरा में भीषण आग लग गई है। घटनास्थल पर दमकल की 30 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-13 15:09 GMT

Delhi Fire News: दिल्ली के चांदनी चौक के मारवाड़ी कटरा में आज यानी गुरुवार देर शाम भीषण आग लग गई। मौके पर 30 से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं। आग लगने के पीछे की वजह अभी तक सामने नहीं आई है। पुलिस की टीम भी मौके पर तैनात है।

आसपास के दुकानों को खाली कराया गया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिस जगह आग लगी है उसके ठीक सामने टेलीफोन टावर भी है। आग की लपटों को देखने के बाद ऐसे प्रतीत हो रहा था कि यह आसपास के मकानों को भी अपने चपेट में ले सकता है जिस वजह से दमकलकर्मी फुर्ती से आग बुझाने में जुटे रहे। दमकलकर्मी पानी की बौछारें कर रहे हैं। साथ ही आसपास के मकानों और दुकानों को भी खाली करवा लिया गया है। ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि आग मारवाड़ी कटरा के 1580-81 नवंबर में लगी है। आग ऐसे वक्त में लगी है जब चांदनी चौक में अमूमन काफी भीड़ रहती है। दुकान से सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है। पिछले महीने पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके में कार पार्किंग में आग लग गई थी। इस घटना में कई कार जलकर खाक हो गए थे। यह आग आधी रात को लगी थी।

मकान में आग लगने से पांच लोग जिंदा जले

बीते दिन यानी बुधवार को लोनी थाना क्षेत्र के बहेटा में एक मकान में भीषण आग लगने से 5 लोग जिंदा जले थे। घर में कुल सात लोग थे जिसमें से दो लोगों को बचा लिया गया था। पांच लोग मौके पर फंस गए थे। आसपास के लोगों ने पास के घर से सीढ़ियां लगाकर दोनों लोगों को बाहर निकाला।

30 एकड़ हरित क्षेत्र जलकर खाक

पूर्वी दिल्ली के असिता ईस्ट के पिछले हिस्से में भी बुधवार को आग लग गयी। शाम सवा पांच बजे आग लगी थी। बताया जा रहा है असिता ईस्ट के इस पिछले हिस्से में असामाजिक तत्व नशा करते हैं जिसके बाद यहां माचिस से आग लगा देते हैं। मौके पर आठ दमकल की गाड़ियों ने दो घंटे में काबू पाया। इस अग्निकांड में 30 एकड़ हरित क्षेत्र जलकर खाक हो गया।

Tags:    

Similar News