सरकारी धन के दुरुपयोग पर सेना ने लेफ्टिनेंट जनरल को दी ऐसी सजा, जीवन भर रहेगी याद

अधिकारी के खिलाफ शिकायतें मिली थीं कि उन्होंने व्यक्तिगत उपयोग के लिए 10 लाख रुपये से ज्यादा कीमत का उपकरण खरीदने के लिए सरकारी धन का दुरुपयोग किया। इसके बाद भ्रष्टाचार के आरोप की जांच के लिए एक वरिष्ठ लेफ्टिनेंट जनरल की अध्यक्षता में सेना मुख्यालय ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया था।  

Update: 2019-06-24 16:56 GMT

नई दिल्ली: भारतीय सेना के एक लेफ्टिनेंट जनरल पर सरकारी धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगा था। आरोप सिद्ध होने के बाद सेना ने अधिकारी को सजा दी है।

सेना मुख्यालय में शिकायतें पहुंचने के बाद, सेना प्रमुख बिपिन रावत के एक प्रधान कर्मचारी अधिकारी (पीएसओ) की अगुवाई में एक उच्च स्तरीय कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया।

ये भी पढ़ें...बोफोर्स से भी ज्यादा ताकतवर धनुष तोप, बनेगा भारतीय सेना का सदस्य

एक रक्षा सूत्र ने बताया कि कोर्ट ऑफ इंक्वायरी में यह बात साबित होने पर कि लेफ्टिनेंट जनरल ने व्यक्तिगत उपयोग के लिए 10 लाख रुपये का उपकरण खरीदने के लिए सरकारी धन का दुरुपयोग किया, अधिकारी की निंदा की गई। अधिकारी को यह सजा पिछले महीने उसके सेवानिवृत्ति के दिन दी गई।

अधिकारी के खिलाफ शिकायतें मिली थीं कि उन्होंने व्यक्तिगत उपयोग के लिए 10 लाख रुपये से ज्यादा कीमत का उपकरण खरीदने के लिए सरकारी धन का दुरुपयोग किया।

ये भी पढ़ें...भारतीय सेना मे शामिल होंगे भीष्म, पाक सीमा पर रहेंगे तैनात

इसके बाद भ्रष्टाचार के आरोप की जांच के लिए एक वरिष्ठ लेफ्टिनेंट जनरल की अध्यक्षता में सेना मुख्यालय ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया था। इसके बाद लेफ्टिनेंट जनरल के खिलाफ मामला शुरू हुआ था।

ये भी पढ़ें...गृहमंत्री अमित शाह के ट्वीट पर पाकिस्तानी सेना ने दिया ये जवाब

Tags:    

Similar News