भूकंप ने मचाई तबाही: 12 घंटे में 2 बार बजी खतरे की घंटी, सहम गए लोग

बीते दिन सूर्यग्रहण के खत्म होते ही मिजोरम में 12 घंटे में आए दो भूकंपों भारी कहर बरपाया है। यहां आए भूकंपों की तीव्रता इतनी ज्यादा थी, कि पक्के मकानों में बड़ी-बड़ी दरारे आ गई।

Update: 2020-06-22 10:07 GMT

नई दिल्ली : बीते दिन सूर्यग्रहण के खत्म होते ही मिजोरम में 12 घंटे में आए दो भूकंपों भारी कहर बरपाया है। यहां आए भूकंपों की तीव्रता इतनी ज्यादा थी, कि पक्के मकानों में बड़ी-बड़ी दरारे आ गई। साथ ही कई ऑफिसों को भारी क्षति हुई है, वहीं एक चर्च की भूकंप से छत भी क्षतिग्रस्त होकर टूट गई। रविवार के बाद मिजोरम में सोमवार को सुबह 4:10 बजे 5.3 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप का केंद्र चम्फाई में था।

ये भी पढ़ें... करोड़पति बना ठेले वाला: रातों-रात हो गया अमीर, पूरी दुनिया भर में बनाया नाम

राहत और बचाव का काम शुरू

इस बात की जानकारी मिजोरम सीएम जोरमथांगा ने ट्विटर के माध्यम से ही है। उन्होंने बताया कि भूकंप आने के बाद स्थानीय स्तर पर राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...भूकंप के झटकों से हिली धरती, तबाही पर पीएम मोदी ने दी मदद

इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन और क्षेत्रीय विधायक इलाके का दौरा कर नुकसान का आकलन करने में लगे हुए हैं। सरकार के अनुसार, अभी तक इस भूकंप से किसी की जान जाने की खबर नहीं है। हालांकि लोगों को धन का काफी नुकसान हुआ है।

ऐसे में मिजोरम में भूकंप आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने फोन के जरिए राज्य का हाल-चाल पूछा। मिजोरम के सीएम जोरमथांगा ने इसके लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद किया।

ये भी पढ़ें...आसमान से दौड़ी तबाही: सिर्फ 2 दिन बाद भीषण संकट, वैज्ञानिकों की हालत खराब

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News