राजस्थान संकट: पायलट समर्थक ने की NIA जांच की मांग, HC में लगाई याचिका

राजस्थान में सियासी उठापटक थमने का नाम नहीं ले रही है। हर दिन नए-नए प्रकरण सामने आ रहे हैं। इसमें एक और नई कड़ी जुड़ गई है। अब विधायक खरीद-फरोख्त मामले में नया मोड़ सामने आ गया है।

Update: 2020-07-28 15:24 GMT

जयपुर राजस्थान में सियासी उठापटक थमने का नाम नहीं ले रही है। हर दिन नए-नए प्रकरण सामने आ रहे हैं। इसमें एक और नई कड़ी जुड़ गई है। अब विधायक खरीद-फरोख्त मामले में नया मोड़ सामने आ गया है।

सचिन पायलट गुट के विधायक भंवरलाल शर्मा ने विधायक खरीद-फरोख्त की जांच एनआईए से कराने के लिए राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। राजस्थान के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की टीम पिछले 12 दिन से मानेसर में होटल के बाहर भंवर लाल शर्मा से पूछताछ के लिए बैठी है, लेकिन भंवरलाल नहीं मिल रहे हैं।

यह पढ़ें...राहुल का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला, कोरोना काल में नौकरी छीनने का लगाया आरोप

 

विधायक भंवर लाल शर्मा की मांग

राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए विधायक भंवर लाल शर्मा ने मांग की है कि स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के एफआईआर नंबर 437 की जांच एनआईए से करवाई जाए, क्योंकि राजस्थान पुलिस सरकार के प्रभाव में काम कर रही है और उन्हें जानबूझकर फंसाने की साजिश की जा रही है क्योंकि वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को हटाने की मांग कर रहे हैं।

 

ऑडियो मामले में केस दर्ज

राजस्थान की (SOG) टीम ने ऑडियो मामले में केस दर्ज कर रखा है। ऑडियो में बागी विधायक भंवरलाल शर्मा की आवाज होने का दावा किया गया है। ऐसे में उनका वॉयस सैंपल लेने की बात कही जा रही है, जिसके लिए (SOG) टीम मानेसर के रिजॉर्ट में पहुंची थी। लेकिन एसओजी की टीम के रिजॉर्ट पहुंचने पर हरियाणा पुलिस और टीम का कई बार सामना हुआ लेकिन टीम को भंवरलाल शर्मा नहीं मिले

यह पढ़ें...दूसरा अपहरण कांड: अगवा कर युवक की हत्या, परिजनों को पीटती रही कानपुर पुलिस

लेन-देन की बातचीत का ऑडियो

बता दे कि राजस्थान में पायलट-गहलोत के तानातनी के बीच कुछ ऑडियो सामने आए थे। कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया कि इस ऑडियो में बागी विधायक भंवरलाल शर्मा और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बीच लेन-देन की बातचीत हुई है। इसी आधार पर 3 एफआईआर दर्ज की गईं।

 

Similar News