मोदी के शपथग्रहण में परोसे जाएंगे ये लजीज व्यंजन, देखें पूरी लिस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम सात बजे अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे। यह शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में होगा। राष्ट्रपति भवन में इस आयोजन से जुड़ी तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं।

Update: 2019-05-30 09:25 GMT

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम सात बजे अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे। यह शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में होगा। राष्ट्रपति भवन में इस आयोजन से जुड़ी तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इस शपथ समारोह में हिस्सा लेने के लिए 14 देशों के प्रमुखों के साथ बुद्धिजीवी वर्ग, राजनीतिक एक्टिविस्ट्स, फिल्मी सितारों के साथ लगभग हजारों मेहमान मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें...नई केंद्र सरकार में ये सांसद बनेंगे मंत्री, कभी मोदी के साथ गए थे अमेरिका

शपथ समारोह के दौरान मेहमानों को अलग-अलग तरह के पकवान परोसे जाएंगे। नाश्ते में मेहमानों के लिए हल्का खाना और नाश्ते का इंतजाम किया जाएगा। नाश्ता शाकाहारी होगा जिसमें सैंडविच, समोसा, राजभोग से लेकर लेमन टार्ट तक शामिल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...संतोष गंगवार बने प्रोटेम स्पीकर, जानें कौन बनता है और क्या है उसके अधिकार

डिनर में खाना वेज और नॉन-वेज दोनों तरह का होगा। सभी खाने का बंदोबस्त राष्ट्रपति के किचन में ही किया जा रहा है। रात 9 बजे राष्ट्रपति भवन में सभी मेहमानों को डिनर दिया जाएगा। मेहमानों का स्वागत लेमन कोरिएंडर सूप से होगा। खाने में राष्ट्रपति भवन की खास डिश "दाल रायसीना" शामिल है, जिसको बनाने में 48 घंटे से भी अधिक का समय लगता है।

Tags:    

Similar News