तूफान का खतरा: अभी-अभी भारत में जारी हुआ रेड अलर्ट, IMB की चेतावनी

भीषण बारिश की वजह से पुरे देश तो डूब ही रहा था कि पूर्व-मध्य और उत्तर-पूर्व अरब सागर पर बना कम दबाव का इलाका अब गुजरात में वेरावल से पश्चिम-दक्षिण तट से लगभग 170 किलोमीटर दूर है। यह जानकारी भारतीय मौसम विभाग ने दी है।

Update:2023-05-27 01:02 IST

अहमदाबाद: भीषण बारिश की वजह से पुरे देश तो डूब ही रहा था कि पूर्व-मध्य और उत्तर-पूर्व अरब सागर पर बना कम दबाव का इलाका अब गुजरात में वेरावल से पश्चिम-दक्षिण तट से लगभग 170 किलोमीटर दूर है। यह जानकारी भारतीय मौसम विभाग ने दी है।

ये भी देखें:100 फ्रैक्चर वाला बच्चा ने मोदी देगा ये खास तोहफा, जानें कौन है ये

विभाग ने कहा कि इसके एक गहरे दबाव के क्षेत्र में बनने की आशंका है और इसके बाद 24 घंटे में यह चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। विभाग के मताबिक, अगले 72 घंटे में यह पश्चिम-उत्तर से ओमान तट की ओर बढ़ सकता है।

विभाग ने कहा कि गुजरात के सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र में चक्रवाती तूफान से कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है और अगले 24 घंटे के दौरान तटीय जिलों के दूरदराज के क्षेत्रों में भीषण बारिश होने की आशंका है।

ये भी देखें:Realme पर बम्पर ऑफर: उठाए इस सेल का फायदा, मौका कहीं छूट न जाए

मछूआरों को तट से दूर रहने की दी सलाह

विभाग ने मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे अगले 48 घंटे के दौरान पूर्व-मध्य और आसपास के उत्तर-पूर्वी अरब सागर और गुजरात तट पर न जाए। क्योंकि समुद्र में 45-55 किलोमीटर प्रतिघंटे से 65 किलोमीटर प्रतिघंटे तक की रफ्तार से तेज हवाएं चलने से स्थिति काफी विकट हो सकती है।

Tags:    

Similar News