कोरोना कॉल में चुनाव: कोरोना पॉजिटिव विधायकों ने किया मतदान, ऐसे पहुंचे थे विधानसभा भवन

दोपहर करीब एक बजे कांग्रेस के विधायक कुणाल चौधरी पीपीई किट पहन कर मतदान करने विधानसभा भवन पहुंचे। विधायक कुछ दिन पहले कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव आए थे।

Update: 2020-06-19 10:25 GMT

भोपाल: कोरोना के कारण मार्च में देश के 8 राज्यों की 19 सीटों पर होने वाले चुनाव को टाल दिया गया था। जिसका मतदान आज हो रहा है। मध्य प्रदेश में भी आज तीन सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच शुक्रवार दोपहर को एक खास नजारा दिखा। कांग्रेस पार्टी के विधायक जो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं, वो पीपीई किट पहनकर वोट डालने पहुंचे।

विधायक कुणाल चौधरी पीपीई किट पहनकर विधानसभा भवन पहुंचे

शुक्रवार सुबह से ही कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के विधायक राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डाल रहे हैं। लेकिन दोपहर करीब एक बजे कांग्रेस के विधायक कुणाल चौधरी पीपीई किट पहन कर मतदान करने विधानसभा भवन पहुंचे। विधायक कुछ दिन पहले कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव आए थे।

विधायकों के वोट डालकर वापस लौटने के बाद पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया

आपको बता दें कि कोई भी व्यक्ति जो कोरोना संक्रमित है या उसमें कोरोना के लक्षण है, उसे सेफ रहना है और खुद को आइसोलेट करके रखना है। लेकिन मतदान की वजह से विधायक सभी सावधानियां बरतते हुए यहां पहुंचे। विधायक जब वोट डालकर वापस लौटे तो पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया। वोटिंग डालने वाले इलाके और पूरे मेन गेट को सैनिटाइज किया गया, ताकि किसी और को खतरा ना हो।

ये भी देखें: लड़ाकू विमान तैनात: युद्ध के आ रहे संकेत, हाई-अलर्ट पर तीनों सेनाएं

ये लड़ाई है दिलचस्प

मध्य प्रदेश में आज तीन राज्यसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। यहां कुल चार उम्मीदवार मैदान में हैं, बीजेपी और कांग्रेस ने दो-दो उम्मीदवारों को उतारा है। मध्य प्रदेश में भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया तो वहीं कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है।

विधायकों को सेफ्टी के लिए रिजॉर्ट में रखा

मध्य प्रदेश के अलावा इस बार गुजरात और राजस्थान में कड़ी टक्कर है, जहां पार्टियों ने कुल सीट से अधिक उम्मीदवार उतारे हैं। गुजरात की चार सीटों पर पांच उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं जबकि राजस्थान में भी राज्यसभा की तीन सीटें हैं और 4 उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं। कोरोना वायरस के इस काल में भी राजनीति अपने चरम पर दिखी और पार्टियों ने विधायकों को सेफ्टी के लिए रिजॉर्ट में रखा।

ये भी देखें: भीम आर्मी चीफ पर महिला ने लगाया आरोप, डीजीपी से की शिकायत

Tags:    

Similar News