MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे ने माइनिंग कारोबारियों से की किया करोड़ों का लेनदेन, वायरल हुआ वीडियो, भाजपा ने बताया साजिश

MP : Election 2023 : विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं वैसे-वैसे कोई ना कोई वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचाता हुआ दिखाई दे रहा है। अब केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर का एक वीडियो वायरल हुआ है।

Update: 2023-11-06 09:20 GMT

narendra singh tomar son Ramu 

MP Election 2023: विधानसभा चुनाव के बीच नेताओं की बयान बाजी के साथ तस्वीरें और वीडियो वायरल होने का दौर लगातार देखा जा रहा है। अब तक कई नेताओं के वीडियो और तस्वीरें सामने आ चुके हैं। इसी बीच आज हम आपको केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह का एक वीडियो बताते हैं। जिसमें वह मीनिंग कारोबारी से करोड़ों रुपए के लेनदेन की बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वायरल हुआ वीडियो

देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है उसमें वह लखनऊ के एक बिचौलिए के जरिए मीनिंग कारोबारी से करोड़ों रुपए की लेनदेन करने के लिए मल्टीपल बैंक अकाउंट का इंतजाम करने की बात करते दिखाई दे रहे हैं। बिचौलिया उनसे बातचीत करते हुए अलग-अलग 4 से 5 बैंक खातों की डिटेल देने को बोल रहा है। हालांकि, इस वीडियो की पुष्टि कर पाना मुश्किल है क्योंकि भाजपा ने इसे फर्जी करार देते हुए साजिश बताया है।



क्या बोला विपक्ष

वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक और प्रवक्ता पीयूष बबेले ने बोला है कि इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जांच बैठा कर इस बारे में जानकारी निकालनी चाहिए। बता दें कि नरेंद्र सिंह तोमर 2014 से 2019 के बीच केंद्रीय इस्पात और खनन मंत्री रह चुके हैं और वह फिलहाल मुरैना की दिमनी सीट से भाजपा के प्रत्याशी हैं।

वायरल वीडियो में क्या

इस वायरल वीडियो में एक आरबीआई के रिटायर्ड कमिश्नर के माध्यम से किसी पार्टी को 100 करोड़ देने की तैयारी किए जाने की बात की जा रही है। बताया जा रहा है कि कोई हरप्रीत गिल और डीएचएल नाम की फर्म के संचालक से पैसे लेने हैं और बिचौलिया देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर को कभी भैया तो कभी गुरुजी कहकर संबोधित कर रहा है। इसी बीच रोहित भैया नमक किसी शख्स को पैसे देने की बात भी की जा रही है। वहीं पंजाब तथा राजस्थान की एक पार्टी से 39 करोड़ की डील फिक्स होने पर भी चर्चा की जा रही है जिसमें पहले 18 करोड़ और बाद में 31 करोड़ देने की बात की गई। जिसे पैसे देने थे उसे ट्रेडिंग फर्म और मीनिंग कारोबारी बताया गया है एक लैंड डीलर के जरिए यह पैसा आएगा यह भी बोला जा रहा है। वीडियो में देवेंद्र की पत्नी का नाम भी सामने आया है क्योंकि बिचौलिया दिल्ली एयरपोर्ट पर पार्सल उन्हीं के नाम से पहुंचने की जानकारी दे रहा है। डिलीवरी कंपनी द्वारा पासपोर्ट और एड्रेस प्रूफ मांगे जाने की बातचीत भी हुई है और इन सब के जवाब में देवेंद्र ने बोला है कि पासपोर्ट की जानकारी भेज दी है। एड्रेस प्रूफ वीके कृष्ण मेनन मार्ग की बजाय उनके खुद के घर का है।

क्या बोले देवेंद्र

अपना वीडियो वायरल होने के बाद देवेंद्र सिंह तोमर का इस पर रिएक्शन भी सामने आया है और उन्होंने कहा है कि मेरे द्वारा करोड़ों रुपए का लेनदेन का वीडियो बताकर दुष्प्रचारित किया जा रहा है। वीडियो में एडिटिंग की गई है और मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है। इस तरह की कोई भी धनराशि ना मेरे बैंक खाते में प्राप्त हुई है और ना ही मेरे परिवार की किसी सदस्य के खाते और मुझसे जुड़े किसी अन्य व्यक्ति के बैंक में आई है।

Tags:    

Similar News