Good News: अब यहां से 7 घंटे पहले पहुंच जाएंगे मुंबई, देखें ट्रेन की डिटेल्स

ग्वालियर से मुंबई जाने के लिए अभी तक कोई भी एक्सप्रेस ट्रेन नहीं थी। यहां से मुंबई जाने के लिए करीब 21 घंटे का सफर करना पड़ता था। राजधानी एक्प्रेस से अब मुंबई जाने में 7 घंटे की बचत होगी।

Update: 2021-01-10 15:41 GMT
Good News: अब यहां से 7 घंटे पहले पहुंच जाएंगे मुंबई, देखें ट्रेन की डिटेल्स photos(social media)

ग्वालियर : नए साल पर रेलवे ने ग्वालियर को शानदार तौफा दिया है। आपको बता दें कि मुंबई- दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस अब ग्वालियर स्टेशन पर दो मिनट के लिए रुकेगी। रविवार सुबह राजधानी एक्सप्रेस मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से ग्वालियर पहुंची। पहले दिन ट्रेन करीब आधे घंटे देरी से पहुंची। इस ट्रेन का समय 6 : 09 बजे का है लेकिन आज 6 : 44 बजे ग्वालियर पहुंची। इस ट्रेन में मुंबई से ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर भी थे उन्होंने ढोल नगाड़ों के साथ हरी झंडी दिखाकर ग्वालियर से रवाना किया।

मुंबई जाने में 7 घंटे की बचत होगी

आपको बता दें कि ग्वालियर से मुंबई जाने के लिए अभी तक कोई भी एक्सप्रेस ट्रेन नहीं थी। यहां से मुंबई जाने के लिए करीब 21 घंटे का सफर करना पड़ता था। राजधानी एक्प्रेस से अब मुंबई जाने में 7 घंटे की बचत होगी। इस ट्रेन का स्टॉपेज ग्वालियर में कराने के लिए सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने काफी प्रयास किये। संसद ने रेल मंत्री पियूष गोयल को पात्र लिख कर उनसे मुलाकात की। तब जाकर ग्वालियर में इसका स्टॉपेज हो पाया है।

ये होगा राजधानी का शेड्यूल

राजधानी एक्सप्रेस शिवाजी टर्मिनल से सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को शाम 4 बजे निकलेगी। आपको बता दें कि जो कल्याण स्टेशन पर 4.43 बजे, नासिक 6.18 बजे, जलगांव 8. 48 बजे होते हुए भोपाल रात 2 बजे पहुंचेगी। इसके बाद झांसी सुबह 5. 06 बजे और ग्वालियर 6 . 09 बजकर आएगी। राजधानी निजामुद्दीन स्टेशन से मंगलवार, गुरुवार, रविवार को 4 . 55 पर रवाना होगी।

ये भी पढ़ें…अमरिंदर सरकार के खिलाफ BJP दे रही थी धरना, तभी पहुंच गए सैकड़ों किसान, फिर…

पूर्व मध्य रेलवे ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया

पिछले साल 1 सितंबर को पूर्व मध्य रेलवे ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। आपको बता दें कि पटना -नई दिल्ली रूट पर 130 किलोमीटर की रफ्तार से एक विशेष राजधानी एक्प्रेस के दौड़ाने की सफलता हासिल की थी। दानापुर डिवीजन के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि 1 सितंबर से 02309 राजेंद्र नगर टर्मिनल-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन के 130 किमी प्रति की गति से परिचालन करेगी।

ये भी पढ़ें…LAC पर हारेगा चीन: बनी शानदार DRDO की डिवाइस, सेना होगी बहुत ताकतवर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News