Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीरः मुस्लिम छात्रा ने पहाड़ी भाषा में गाया राम भजन, जमकर वायरल हो रहा वीडिया, लोग कर रहे हैं तारीफ

Jammu and Kashmir: इस समय सोशल मीडिया पर जम्मू कश्मीर की छात्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में छात्रा पहाड़ी भाषा में राम भजन गाते हुए सुनी जा सकती है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को खूब देखा जा रहा है।

Update: 2024-01-15 18:17 GMT

जम्मू कश्मीरः मुस्लिम छात्रा ने पहाड़ी भाषा में गाया राम भजन, जमकर वायरल हो रहा वीडिया, लोग कर रहे हैं तारीफ: Photo- Social Media

Jammu and Kashmir: हाल ही में जम्मू कश्मीर की मुस्लिम छात्रा सैयद बतूल जहरा ने राम भजन को अपनी मातृभाषा पहाड़ी में गाया है। सैयद ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को साझा किया, जो जमकर वायरल हो गया है। लोग यूजर्स छात्रा की खूब तारीफ कर रहे हैं। बतूल उत्तरी कश्मीर के उड़ी क्षेत्र की रहने वाली हैं और कॉलेज में प्रथम वर्ष में पढ़ती हैं।

अब राम भजन के लिए जाना जाने लगा-

उड़ी सर्जिकल स्ट्राइक के लिए जाना जाता है लेकिन अब यह राम भजन के लिए भी जाना जाने लगा है। छात्रा ने अपने 52 सेकंड के वीडियो से उड़ी को सुर्खियों में ला दिया है। वीडियो में छात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिन का व्रत रख रहे हैं। उन्होंने यह संकल्प राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के नेक आमद के लिए किया है। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश राम गीत गुनगुना रहा है। ऐसे में जम्मू कश्मीर भी इस समारोह में जुड़ गया है। जहरा ने इसके बाद पहाड़ी में राम भजन गाया।

जहरा अपने भजन का वीडियो वायरल होने से काफी खुश हैं। उन्होंने बताया, ‘मैंने जुबिन नौटियाल का एक गाना सुना और मुझे यह बहुत पसंद आया। मैंने सोचा कि अगर यह हिंदी में हो सकता है, तो पहाड़ी में क्यों नहीं। फिर इसे पहाड़ी में लिखा और गाया। मैंने इसे रिकॉर्ड किया और अपने सर को दिखाया। उन्होंने इसे पोस्ट किया और यह वायरल हो गया...।‘'



एलजी को कहा, धन्यवाद-

जहरा ने आगे कहा, ‘एलजी (मनोज सिन्हा) को धन्यवाद, उनकी वजह से लोगों के दिमाग से नकारात्मक चीजें दूर हो रही हैं। मेरे मुस्लिम भाइयों ने भी मेरी बहुत सराहना की... हमारे इमाम ने संदेश दिया कि हमें उस देश से प्यार करना चाहिए जिसमें हम रहते हैं... श्री राम को उनकी ईमानदारी और न्याय में विश्वास के कारण ‘पुरुषोत्तम‘ कहा जाता है...।"

अयोध्या में भव्य मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसमें गणमान्य व्यक्ति और सभी क्षेत्रों के लोग शामिल होंगे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है। अयोध्या में राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान एक सप्ताह पहले 16 जनवरी से शुरू होंगे। मुख्य समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर के गर्भगृह के अंदर श्री राम लला की औपचारिक स्थापना की अध्यक्षता करेंगे।

Tags:    

Similar News