मोदी लहर में भी नहीं ढहा नवीन पटनायक का किला, 5वीं बार बनेंगे ओडिशा के सीएम

लोकसभा चुनाव में एनडीए ने जोरदार प्रदर्शन किया है। एनडीए ने 348 सीटों पर जीत हासिल की है। अब बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। हालांकि इस मोदी लहर में भी ओडिशा में क्षेत्रीय दल बीजेडी ने बड़ी जीत हासिल की है।

Update: 2019-05-24 05:05 GMT

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में एनडीए ने जोरदार प्रदर्शन किया है। एनडीए ने 348 सीटों पर जीत हासिल की है। अब बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। हालांकि इस मोदी लहर में भी ओडिशा में क्षेत्रीय दल बीजेडी ने बड़ी जीत हासिल की है। आपको बता दें कि ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ हुए थे।

ओडिशा की 21 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 8 सीटों पर जीत हासिल की है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अगुवाई वाले बीजू जनता दल ने शेष 13 जीतीं। कांग्रेस को इस राज्य में एक भी सीट नहीं मिली हैं।

यह भी पढ़ें...अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस बोले-भारत का चुनाव विश्व के लिए प्रेरणा है

वहीं ओडिशा विधानसभा चुनाव में अभी तक बीजेपी ने 19 सीटों पर जीत हासिल की और 4 बढ़त बनाए हुए है। बीजेडी ने 94 सीटें जीती हैं, तो 18 पर बढ़त बनाए हुए है। सीपीआई(एम) ने 1, 1 निर्दलीय और कांग्रेस ने 1 बढ़त बनाए हुए हैं और 8 जीत हासिल की है। इसके साथ ही पटनायक पांचवीं बार ओडिशा के सीएम के रूप में शपथ लेंगे।

यह भी पढ़ें...मध्य प्रदेश: लोकसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत, 28 सीटों पर रही विजयी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवीन पटनायक दोनों ने एक दूसरे को जीत की बधाई दी, नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘नवीन बाबू, आपको एक और जीत के लिए बधाई। आने वाले टर्म के लिए आपको बधाई।

Tags:    

Similar News