NEET Paper Leak Case: बेउर जेल पहुंची सीबीआई की टीम, 16 आरोपियों से हुई पूछताछ

NEET Paper Leak Case: रिमांड में लिए गए आरोपियों से इनपुट के आधार पर बेउर जेल में सीबीआई ने पूछताछ की। पूछताछ में सभी आरोपियों ने अलग-अलग बयान दिए।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-30 04:15 GMT

NEET Paper Leak Case (Pic: Social Media)

NEET Paper Leak Case: नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीई ने कार्रवाई तेज कर दी है। सीबीआई की टीम बिहार के बेउर जेल पहुंची। बेउर जेल में नीट मामले में बंद आरोपियों से पूछताछ की गई। इस मामले में गिरफ्तार आरोपित मनीष प्रकाश, आशुतोष, चिंटू और मुकेश को भी सीबीआई ने पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। रिमांड में लिए गए आरोपियों से इनपुट के आधार पर ही बेउर जेल में सीबीआई ने पूछताछ की। कहा जा रहा है कि सभी आरोपियो में बयानों में अलग-अलग बयान दिया है। हालांकि, उनके बयानों में संजीव मुखिया और सिकंदर यादवेंदु का ही नाम लिया है। 

पटना में प्राचार्य समेत तीन रिमांड पर, गुजरात में छापे

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने हजारीबाग से प्राचार्य एहसानुलक हक को गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने उप प्रचार्य मो. इमतियाज और पत्रकार मो. जलालुउदीन को पांच दिनों की रिमांड पर लिया। सीबीआई ने ताबड़तोड़ कार्रवाई से हजारीबाग में हड़कंप मचा हुआ है। हजारीबाग स्थित ओएसिस स्कूल के प्राचार्य, उपप्राचार्य और एक पत्रकार को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई की टीम ने पटना के बेउर जेल में आरोपियों से पूछताछ की। पूछताछ में इस मामले के तार कोचिंग संस्थानों से जुड़ रहे हैं। उधर, सीबीआई ने इस मामले में गुजरात में सात स्थानों पर छापेमारी की। सीबीआई को आशंका है कि गुजरात में कांड के कुछ आरोपी छिपे हैं।

बिहार में अब तक 20 आरोपी गिरफ्तार

सीबीआई ने कुछ आरोपियों से आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की। दोनों को दिए गए कई सवालों के जवाबों का मिलान किया गया। इसमें कनिष्ठ अभियंता सिकंदर प्रसाद यादवेंदु, उसके साले संजीव कुमार एवं इसकी पत्नी रीना देवी, इसका पुत्र सह परीक्षार्थी अनुराग यादव, नीतीश कुमार, अमित आनंद समेत अन्य शामिल हैं। पूछताछ में आरोपियों से लोगों से पेपर लीक के बारे में प्रश्न-पत्र मुहैया कराने वाले सेंटरों के बारे में जानकारी ली गई। बता दें कि इस मामले में पुलिस ने 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। 22 जून को मुख्य लाइनर चिंटू के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार किए गए थे। अब तक राज्य की जांच एजेंसी ने 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला सीबीआई के पास जाने के बाद दो और आरोपी गिरफ्त में आए हैं। आरोपी मनीष और आशुतोष को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। माना जा रहा है कि पूछताछ में आरोपियों ने बड़े खुलासे किए हैं। हालांकि, सीबीआई ने इस मामले को गुप्त रखा है।

 

Tags:    

Similar News