NEET UG Paper Leaked : सीबीआई ने पटना से 2 और आरोपी को किया गिरफ्तार, 4 आरोपियों से हो रही पूछताछ

NEET UG Paper Leaked : सीबीआई की टीम ने बिहार से दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में से एक परीक्षार्थी है जबकि दूसरा एक अन्य अभ्यर्थी का पिता है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-09 15:01 GMT

CBI (photo: social media )

NEET UG Paper Leaked : नीट-यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने बिहार से दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई की टीम ने पटना के कंकड़बाग से सन्नी कुमार और रंजीत कुमार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में से एक परीक्षार्थी है जबकि दूसरा एक अन्य अभ्यर्थी का पिता है। पेपर लीक की जांच को लेकर सीबीआई की एक टीम पिछले कई दिनों से पटना में मौजूद है। इन दो गिरफ्तारियों से पहले सीबीआई की टीम झारखंड के हजारीबाग गई थी। नीट पेपर लीक कांड मामले में सीबीआई की टीम अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

वहीं, गुजरात के गोधरा और लातूर से भी एक-एक की गिरफ्तारी हुई है। वहीं, उत्तरखांड के देहरादून से भी एक शख्स को गिरफ्तार किया है। बता दें कि बिहार में गिरफ्तार 4 आरोपियों की रिमांड 8 जुलाई को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 4 दिन के लिए बढ़ा दी थी। हालांकि, एक आरोपी चिंटू को जेल भेज दिया था। स्पेशल मजिस्ट्रेट की अदालत ने आरोपी अमन, एहसान, इम्तियाज और जमालुद्दीन को रिमांड पर भेज दिया था। सीबीआई की टीम 4 आरोपियों को रिमांड पर लेने के बाद से लगातार पूछताछ कर रही है।

5 मई को हुई थी नीट यूजी की परीक्षा

गौरतलब है कि 5 मई को देशभर में नीट यूजी की परीक्षा हुई थी। 571 शहरों में हुई इस परीक्षा के लिए 4750 केंद्र बनाए गए थे। इनमें से 14 केंद्र विदेश में थे। परीक्षा में 23 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे। नीट यूजी की यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने कराई थी। परीक्षा खत्म होने के बाद एनटीए ने 4 जून को जब रिजल्ट जारी किया तो हंगामा खड़ा हो गया। हंगामा इसलिए खड़ा हो गया क्योंकि रिजल्ट में 67 छात्र टॉप रैंक हासिल किए थे। इसके बाद कुछ छात्रों ने परीक्षा पर सवाल खड़ा करते हुए पेपर लीक का आरोप लगाया। बिहार की राजधानी में पटना से कुछ जले हुए प्रश्न पत्र भी बरामद किए गए। जिसे लेकर दावा किया गया है कि बरामद प्रश्न पत्र नीट यूजी परीक्षा के ही है।

Tags:    

Similar News