वायरल वीडियो में किस पीएम का विरोध कर रहे हैं नितिन गडकरी, यहां देखें पूरी खबर

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें गडकरी मीडिया से कह रहे है कि ‘प्रधानमंत्री जो बात कर रहे हैं वह लोकतंत्र के विरोध में है।'

Update: 2021-02-11 10:20 GMT
सरकार ने आपके इस सुरक्षित डेटाबेस को बेचा, इतने करोड़ रुपए की हुई कमाई

श्वेता पांडेय

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर नितिन गडकरी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा हैं । जिसमें उन्हें अपने पार्टी का विरोध करते हुए दिखाया गया है। क्या है इस वीडियो के पीछे की सच्चाई, आइए देखते हैं ।

नितिन गडकरी का वीडियो वायरल

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें गडकरी मीडिया से कह रहे है कि ‘प्रधानमंत्री जो बात कर रहे हैं वह लोकतंत्र के विरोध में है । इस देश में भ्रष्ट नेताओं और सरकारों के खिलाफ आंदोलन करना लोकतंत्र में संविधानिक अधिकार है। जनता का अधिकार है। विपक्ष का अधिकार है। काम करने वाले देश के अनेक नागरिकों का अधिकार है। यह अधिकार कोई कांग्रेस पार्टी या प्रधानमंत्री जी ने हिन्दुस्तान के लोगो को नही दिया हैं । यह अधिकार हमारे संविधान में है।

यह भी पढ़ें... चमोली त्रासदी: तपोवन टनल में भरा पानी, रेस्क्यू ऑपरेशन पर रोक, यहां जानें अपडेट

फंडामेंटल राइट

वीडियो में गडकरी कह रहे हैं कि फंडामेंटल राइट, मूलभूत अधिकार बोलने कि आजादी यह हर नागरिक को संविधान में हासिल है। यह सब अधिकार होने के बाद भी शान्तिपूर्ण तरीके से लोगो को आंदोलन नही करना चाहिए। यह बात प्रधानमंत्री किस आधार पर कर रहे है क्या उनका कहना अधिकार कानूनी है ? क्या उनका कहना संविधान के दायरे में उचित है ?

'प्रधानमंत्री को आत्मपरीक्षण करना चाहिए'

मुझे लगता है कि इसका प्रधानमंत्री को आत्मपरीक्षण करना चाहिए। एक बात जरुर है जो एक साथ 2जी स्पेक्ट्रम में जीरो भ्रष्टाचार हुआ, कहने वाले लोग थे। जो एक बार रामदेव बाबा को संत बताकर तीन और चार बार मिलने गए। जिन लोगो ने अन्ना हजारे के साथ चर्चा की। सब लोग अच्छे थे। अब भ्रष्टाचार हटाने की बात छेड़ कर जो लोग बोल रहे है। उन्ही को निशाना बनाकर एक तरह से उन्ही को खत्म किया जा रहा है। अगर आप हमारे खिलाफ बोलेगे तो हम आप के आंदोलन को चलने नही देंगे। इस प्रकार की नीति है।

 

प्रधानमंत्री का बोलना लोकतंत्र के विरोध में है

एक तरफ सरकार जिस तरह से काम कर रही है। जिस तरह से प्रधानमंत्री ने बोले हैं, वह पूरी तरह लोकतंत्र के विरोध में है। हिन्दुस्तान की जनता जो लोकतंत्र को अपनी आत्मा मानती है। वह ऐसी बातों का कभी समर्थन नही कर सकती, क्योंकि इमरजेंसी में हिन्दुस्तान की जनता ने लोकतंत्र के विरोध में जो कुछ भी हुआ उसका प्रतिकार करके उस समय के सरकार को सबक सिखाया था। निश्चित रुप से इसी प्रकार से प्रधानमंत्री देश को चलाना चाहते है तो देश की जनता इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें... चमोली त्रासदी: तपोवन टनल में भरा पानी, रेस्क्यू ऑपरेशन पर रोक, यहां जानें अपडेट

7 साल पुराना है यह वीडियो

आप को बता दे कि यह वीडियो 7 साल पुराना है। इस वीडियो में नितिन गडकरी के बगल में भाजपा के नेता रविशंकर प्रसाद खड़े हैं । वीडियो में दिखाई दे रहे किसी भी व्यक्ति ने अपने चेहरे पर मास्क नहीं लगा रखा है ।गडकरी ने कांग्रेस के सरकार के विरोध में जो कहा है वह इस समय वीडियो को एडिट कर बीजेपी के खिलाफ चलाया जा रहा है।

देखें वीडियो...

https://www.facebook.com/newstrack/videos/141953541083232/

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News