Bihar News: बिहार में नीतीश सरकार ने जीता विश्वास मत

Bihar News: सरकार के पक्ष में 129 मत पड़े। विपक्ष ने किया वाकआउट।

Update: 2024-02-12 10:18 GMT

Bihar CM Nitish kumar  (photo: social media )

Bihar News: बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। सरकार के पक्ष में 130 मत पड़े। इस तरह से बिहार में एनडीए की सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है। वहीं विपक्ष ने वोटिंग से पहले ही सदन से वाकआउट कर दिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आग्रह के बाद विधानसभा में वोटिंग कराई गई। सत्ता पक्ष के समर्थन में 130 वोट पर पड़े वहीं वोटिंग से पहले ही राजद समेत महागठबंधन ने वॉकआउट कर दिया यानी सदन से बाहर चले गए। इस तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फ्लोर टेस्ट में पास हो गए। इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में अपने संबोधन में कहा कि खरीदने की कोशिश हुई, लेकिन या कोशिश सफल नहीं हो पाई। सरकार के पास पहले 128 विधायक थे।

विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के समय जब नीतीश कुमार संबोधन देने के लिए खड़े हुए तो राजद विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुस्सा गए और उन्होंने कहा यह लोग मुझे बोलने देना नहीं चाहते हैं आप वोट करवाइए। इसके बाद तेजस्वी यादव अपने विधायकों के साथ सदन से वॉक आउट कर गए।

कांग्रेस नेता ने कहा नीतीश को इतिहास याद रखेगा

सदन से बाहर निकले कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खां ने कहा कि ऐसा भी मौका आता है, जब जीत में भी हार दिखती है। आप जीत तो गए हैं, लेकिन आपकी निगाहें शर्म से झुकी हैं। एनडीए सरकार केवल विरोधाभास से भरी हुई है। भाजपा के इतिहास के बारे में तो नीतीश कुमार ने कई बार कहा है कि यह देश बदल देंगे। लेकिन, आप हमेशा बदलते रहे हैं, आपको इतिहास आपको याद रखेगा।

अगर नहीं पूरा होता है तो हमें याद कीजिएगा 

इससे पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने जदयू खेमे में गए तीन विधायकों को भी संबोधित करते हुए कहा, प्रह्लाद जी आप इतने साल राजद के साथ रहे मैं आपका धन्यवाद देता हूं। चेतन आनंद मेरे छोटे भाई समान हैं। जब कोई दल इन्हें टिकट नहीं दे रहा तब राजद ने इन्हें टिकट दिया और विधायक चुने गए। हमने इन्हें इनके पिता में गुण पर नहीं बल्कि इनके गुण के आधार पर साथ लाया था। नीलम जी आप महिला हैं हम आपका सम्मान करते हैं। जो भी बातें हुई हैं, अगर नहीं पूरा होता है तो हमें याद कीजिएगा। तेजस्वी ने कहा कि ओल्ड पेंशन नीति लागू करवाइए। सम्राट चौधरी से उन्होंने कहा कि आप इसे लागू करवाइए हम क्रेडिट आपको देंगे। यह कहते हुए तेजस्वी याद अपने विधायकों के साथ सदन से निकल गए।

Tags:    

Similar News