महाराष्ट्र में कोई छूट नहीं: कोरोना को रोकने के लिए सख्त नियम, इस शर्त पर रियायत

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन में छूट व रियायत देने को लेकर कहा कि जब राज्य में कोरोना के मामले कम हो जाएंगे, तब किसी भी तरह की ढील दी जायेगी।

Update: 2020-05-18 18:09 GMT

मुंबई: लॉकडाउन 4 को लेकर लगभग सभी राज्यों में गाइडलाइन जारी हो गयी है। इसी कड़ी में देश में सबसे ज्यादा संक्रमित मामलो वाले प्रदेश यानी महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन के चौथे चरण में किसी तरह की ढील न देने का एलान किया है।

महाराष्ट्र में लॉकडाउन 4 में ढील नहीं

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन में छूट व रियायत देने को लेकर कहा कि जब राज्य में कोरोना के मामले कम हो जाएंगे, तब किसी भी तरह की ढील दी जायेगी।

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा- निर्देशों का गंभीरता से करें पालन

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना की बढ़ती संख्या को लेकर सरकार चिंतित है और इसे रोकने की दिशा में हर संभव प्रयास कर रही है। जरुरी है कि लोग इसे सामान्य फ्लू न समझ कर गंभीरता से लें और जारी निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

ये भी पढ़ेंः बिहार सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, जानिए क्या-क्या मिलेगी छूट

कोरोना मामले कम होने पर ही ढील देने पर विचार

सीएम ने स्पष्ट किया कि ऑरेंज जोन में फिलहाल पाबंदियां लगी रहेगी। मामले कम होने के बाद ही ढील देने पर विचार किया जायेगा। अगर ऐसा नहीं किया तो हालत बिगड़ सकते हैं।

ग्रीन जोन में काम शुरू

वहीं महाराष्ट्र के ग्रीन ज़ोन को सुरक्षित रखने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रयास रहेगा कि यहां एक भी संक्रमित मामला न आये। हालाँकि कि ग्रीन ज़ोन में कुछ हद्द तक छूट दी गयी है।

ये भी पढ़ेंः राजस्थान सरकार की गाइडलाइन जारीः मिली छूट ही छूट, इन सेवाओं पर प्रतिबंध

Full View

सीएम ने आह्वाहन किया कि ग्रीन जोन में काम शुरू हो चुका है, लेकिन वहां पर मजदूर कम हैं। इस लिए ग्रीन जोन के लोग बाहर आएं, मजदूर बाहर आएं और काम शुरू करें। इसके अलावा रेड ज़ोन को भी ग्रीन ज़ोन में लाने का प्रयास किया जायेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News