फ्री का ज्ञान ! मितरों आज 8 नवंबर है, लाइन में लगने के लिए ऐसे करें तैयारी

Update: 2017-11-07 18:11 GMT

नई दिल्ली : भाइयों बहनों 8 नवंबर आ गई है। घर में जितने भी 2 हजार और 5 सौ के नोट हैं उनके छुट्टे करा लो। वर्ना फिर मत कहना कि खबर नहीं दी।

अपने मोदी बाबा का कोई भरोसा नहीं। कभी भी दूरदर्शन पर आकर पहले गोल गोल बतिया करेंगे। फिर मुस्कराते हुए कह देंगे फला नोट लीगल टेंडर नहीं रहेंगे। फिर क्या टीवी बंद कर भागना पड़ेगा पेट्रोल पंप की तरफ। जहां तुम्हारे जैसे कई ज्ञानी पहले से ही पिले पड़े होंगे छुट्टे के लिए।

जब हम और आप छुट्टे के लिए हौ-हौ कुर-कुर कर रहे होंगे। उधर मोदी बाबा ग्लोब को जोर की फिरकी देंगे। आंखें बंद कर कहीं भी उंगली टिका उसे देश का टिकट कटा दूसरे दिन फुर्र्र से फटाक हो लेंगे।

ये भी देखें : पहले मेट्रो अब एक्सप्रेस वे का दोबारा उद्घाटन, योगी महाराज इत्ता ज्ञान देता कौन है

सुबह होते होते माता जी, पिता जी, पत्नी जी अपनी बचाई रकम सामने धर देंगी। जाओ लीगल टेंडर ले कर आओ। फलाने स्टोर वाले पुराने नोट के बदले सामान दे रहे हैं। फिर बाइक स्टार्ट कर निकलना होगा उस स्टोर की लाइन में लगने के लिए।

इसके बाद जब आप शाम तक किसी तरह घर आएंगे, तो पिता जी टीवी पर एफएम जेटली का प्रवचन सुन रहे होंगे। अगल बगल के कई शर्मा जी, भट्ट जी, तिवारी जी, वर्मा जी और शुक्ल महाराज चाय के साथ पकौड़ी से इन्साफ करते हुए ज्ञान बघार रहे होंगे। पिता जी आपको देखते ही बोलेंगे, बेटा पानी पी लो! फिर एटीएम की लाइन में लगने चले जाओ, जेटली बोले हैं वहां से 4 हजार रूपए मिल जाएंगे। तुम थके तो बहुत हो! लेकिन मेरे घुटने में बहुत दर्द है, वर्ना मै ही चला जाता। कल दवाई भी लानी है, तो डाक्टर साहेब ने मैसेज किया है कि नए नोट ही लाइएगा।

ये भी देखें: बाबा बेच निकल ली हनी! अब तुम काहे राष्ट्रीय चिंता बनाए दे रहे हो, सल्लू कम थे क्या

लाइन में लगने की ऐसी करें तैयारी

लाइन में लगने के लिए एक बैग में लगभग 5 लीटर की बोतल में ग्लूकोज, पारले जी के 5 से पैकेट, एक डियो की शीशी, एक चादर, एक हल्का कम्बल, मोबाइल के लिए पावर बैंक जरुर लेकर जाए। डियो का क्या करना है ये आपको वहां जाकर पता चल जाएगा। लूडो ताश की गड्डी भी रख लें।

क्या पहने

डार्क कलर का लोअर और उसपर टीशर्ट भी डार्क ही होनी चाहिए। ताकि जब खड़े खड़े थक जाएं तो कहीं भी कूल्हे टिका सकें। कसे हुए कपडे मत पहने वरना गैस बनेगी।

तो समझ में आया भाइयों और बहनों क्या करना है। अरे एक काम और करिए वो भी अभी से, ऊपर वाले से दुआ करिए की अपने मोदी बाबा ऐसा कुछ करे ही नहीं।

नोट : दिल पर मत लेना भाई। फिलहाल ऐसा होना नहीं है। हिमाचल और गुजरात में चुनाव है पीएम हिम्मत नहीं जुटा सकते ऐसा करने की। ये सिर्फ कल्पना है, इसका वास्तविक जीवन से कोई लेना देना नहीं है।

Tags:    

Similar News