जल्दी से निपटा लें सभी काम, 10 दिन बैंक रहेंगे बंद, इस दिन से शुरू हो रही छुट्टी

आपको आने वाले महीने अक्टूबर में बैंकों से जूड़े काम करने हैं, तो आप जल्द से जल्द इन कामों को निपटा लें। क्योंकि अक्टूबर में बैंक काफी दिन बंद रहेंगे। दशहरा और दिवाली जैसे बड़े त्योहारों की वजह से आने वाले महीने अक्टूबर में करीब 10 दिन बैंक बंद रहेंगे।

Update: 2023-07-14 08:31 GMT

नई दिल्ली: आपको आने वाले महीने अक्टूबर में बैंकों से जूड़े काम करने हैं, तो आप जल्द से जल्द इन कामों को निपटा लें। क्योंकि अक्टूबर में बैंक काफी दिन बंद रहेंगे। दशहरा और दिवाली जैसे बड़े त्योहारों की वजह से आने वाले महीने अक्टूबर में करीब 10 दिन बैंक बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी यहां हुआ खतरनाक हवाई हमला, 9 जिहादियों की मौत

6, 7 और 8 अक्टूबर को लगातार तीन दिन बैंकों में छुट्टी रहेगी। 6 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी होगी, 7 अक्टूबर को नवमी जबकि 8 अक्टूबर को दशहरा जिसके कारण बैंक नहीं खुलेंगे।

यह भी पढ़ें...अरुणांचल में भारतीय सेना के इस कदम के बाद बौखलाया चीन, कही ऐसी बात

इसके बाद 12 अक्टूबर को महीने का दूसरा शनिवार है जिसकी वजह से बैंक बंद रहेगा। 13 अक्टूबर को बैंकों में रविवार का अवकाश होगा। अगला रविवार का अवकाश 20 अक्टूबर को रहेगा।

यह भी पढ़ें...जानिए पाक पीएम इमरान को किस बात का सता रहा है डर, लोगों की दी ये चेतावनी

महीने के आखिर में भी लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से 26 अक्टूबर को बैंक बंद रहेगा। इस साल दिवाली भी रविवार को है। 27 अक्टूबर रविवार और दिवाली होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। 28 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा और 29 अक्टूबर को भैया दूज की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

इसके अलावा 26 से 29 अक्तूबर तक चार दिन बैंक बंद रहेंगे। बैंकों के लगातार बंद रहने का असर एटीएम पर भी पड़ने की संभावना है।

Tags:    

Similar News