अमीरों का मास्क: कीमत सुन दंग रह गया हर कोई, ये है ख़ासियत

पूरे देश में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में महामारी कोरोना वायरस से बचाव करने के लिए लोगों को मास्क पहनने के लिए कहा गया है।

Update: 2020-07-17 13:50 GMT

कटक। पूरे देश में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में महामारी कोरोना वायरस से बचाव करने के लिए लोगों को मास्क पहनने के लिए कहा गया है। इसे ध्यान में रखते हुए बाजार में कई तरह के मास्क उपलब्ध हैं। इसके चलते ओडिशा में एक बिजनेसमैन ने साढ़े 3 लाख रूपये का सोने का मास्क बनवाया है।

ये भी पढ़ें... लखनऊ: लोकभवन के सामने दो लोगों ने किया आत्मदाह का प्रयास, एक की हालत गंभीर

40 सालों से सोना पहन रहा

इसी बारे में कटक के रहने वाले इस शख्स का कहना है कि उसने अपने लिए 3.5 लाख रुपये के सोने से बना मास्क बनवाया है। उन्होंने कहा कि मैं सोने से बहुत प्यार करता हूं इसीलिए लोग मुझे गोल्डमैन कहते हैं और मैं पिछले 40 सालों से सोना पहन रहा हूं।

साथ ही बताया कि बिजनेसमैन ने सोने का यह मास्क पुणे के एक व्यक्ति से प्रभावित होकर बनवाया है। उन्होंने कहा कि मैंने सुना था कि महाराष्ट्र में एक आदमी ने अपने लिए सोने का मास्क बनवाया है तो मैंने भी अपने लिए ऐसा ही एक मास्क बनवाने का फैसला किया।

2.89 लाख रुपये का सोने का मास्क

आपको बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवाड़ में रहने वाले शंकर कुराड ने अपने लिए 2.89 लाख रुपये का सोने का मास्क बनवाया था।

ये भी पढ़ें...नासा की चेतावनी: इस दिन गुजरेगा ‘लंदन आई’ से बड़ा ऐस्टरॉइड्स, इतना पड़ेगा असर

इसे लेकर उन्होंने कहा था कि यह एक पतला मास्क है जिसमें छोटे-छोटे छेद हैं ताकि इससे सांस लेने में कोई दिक्कत न हो। मुझे नहीं पता कि यह मास्क कोविड-19 से बचाव में प्रभावी है या नहीं।

बेहद रोमांचक बात तो ये है कि सोने के शौकीन शंकर अपने शरीर पर लगभग तीन किलो तक सोना पहनते हैं। उनके गले में सोने की मोटी-मोटी चेन, हाथों की दसों उंगलियों में सोने की अंगूठियां और कलाई में ब्रेसलेट उनके सोने के प्रति उनके लगाव को दर्शाती है। अब जब मास्क का चलन हुआ तो उन्होंने पांच तोले सोने से अपने लिए मास्क बनवाया था। जो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।

ये भी पढ़ें...PM मोदी का संबोधन: यूएन में गरजेगा भारत का शेर, थोड़ी देर में शुरू होगा कार्यक्रम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News