Delhi Coaching Centre: कोचिंग सेंटर हादसे में पुलिस की कार्रवाई, सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर गिरफ्तार

Delhi Coaching Centre: दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे में पुलिस ने कोचिंग सेंटर के मालिक सहित दो को गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Report :  Network
Update: 2024-07-28 07:49 GMT

कोचिंग सेंटर का मालिक अभिषेक गुप्ता (Pic: Social Media)

Delhi Coaching Centre: दिल्ली के राजेंद्र नगर में कोचिंग संस्थान में हुए हादसे में पुलिस ने कार्रवाई की है। हादसे में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। कोचिंग सेंटर के मालिक अभिषेक गुप्ता और कोऑर्डिनेटर देशपाल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ओल्ड राजेंद्रनगर स्थित UPSC की तैयारी कराने वाले एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में अचानक पानी भर जाने से तीन की मौत हो गई। पुलिस ने बीएनएस की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या), 106 (1) (लापरवाही से मृत्यु), 115/2 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 290 (इमारतों के निर्माण या मरम्मत करने में लापरवाही) और 35 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही कोचिंग सेंटर का मैनेजमेंट और सिविक एजेंसी के लोग जांच के दायरे में हैं।

मामले में जांच के आदेश

हादसे के बाद मामले में दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी ने मजिस्ट्रेट को मामले की जाँच कराने के आदेश दिए हैं। उन्होंने इस मामले की 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने बताया कि इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने हादसे में जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई करने का आश्वसन दिया है। 

शाम सात बजे हुआ हादसा

कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले छात्रों ने मीडिया को बताया कि यह हादसा शाम करीब सात बजे हुआ। उस वक्त लाइब्रेरी में करीब 35 छात्र मौजूद थे। शाम सात बजे लाइब्रेरी से निकलने का समय होता है। मगर इसी समय अचानक पानी का तेज बहाव बेसमेंट की तरह आया। पानी के तेज बहाव से बेसमेंट का दरवाजा टूट गया। पानी रोकने के लिए लगाई गई कांच की खिड़की भी पानी के दबाव में चकनाचूर हो गई। छात्रों के लिए वहां से निकलना कठिन होता जा रहा था।

चंद मिनटों में भरा पानी

रस्सियां फेंककर लोगों ने एक दूसरे को बाहर निकाला। पानी इतना गंदा था कि सामने कुछ भी साफ नहीं दिखाई दे रहा था। कमरे में रखे सामान और लोग पानी में अपने आप तैरने लगे। साथ ही तेज बहाव के चलते कुछ ही मिनटों में करीब 12 फुट पानी भर गया। पानी में तीन छात्र फंस गए। इनमें दो लड़कियां थीं। तीनों छात्र करीब चार घंटे तक पानी में फंसे रहे। तीनों की पानी में डूबने से मौत हो गई।  

Tags:    

Similar News