Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर विपक्षी नेताओं ने कहा – विभाजन से ऊपर उठिए, संविधान बनाये रखिये

Independence Day: विपक्षी नेताओं ने देश से "विभाजन से ऊपर उठने" और "संविधान को बनाए रखने" का आह्वान किया।

Update: 2023-08-15 11:44 GMT
स्वतंत्रता दिवस पर विपक्षी नेताओं ने कहा – विभाजन से ऊपर उठिए, संविधान बनाये रखिये: Photo- Social Media

Independence Day: देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए देश के स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी। इस बीच, विपक्षी नेताओं ने देश से "विभाजन से ऊपर उठने" और "संविधान को बनाए रखने" का आह्वान किया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया - स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएँ। हम अपने महान स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और उनके दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं। जय हिन्द!

आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं। आइए, इस ऐतिहासिक अवसर पर अमृतकाल में विकसित भारत के संकल्प को और सशक्त बनाएं। जय हिंद!

अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा - यह दिन हमें आजादी की लड़ाई में अपना बलिदान देने वाले अमर बलिदानियों के सपनों के स्वर्णिम भारत के निर्माण के प्रति हमारे कर्तव्यों की भी याद दिलाता है। आइए, हम आजादी के स्वर्ण युग में देश की एकता और समृद्धि में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का संकल्प लें।

राहुल गाँधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने "भारत माता हर भारतीय की आवाज है" शीर्षक वाले एक संदेश में इस साल की शुरुआत में अपनी 145 दिवसीय भारत जोड़ो यात्रा के महत्व के बारे में लिखा। “पिछले साल मैंने एक सौ पैंतालीस दिन उस ज़मीन पर घूमते हुए बिताए जिसे मैं अपना घर कहता हूँ। मैंने समुद्र के किनारे से शुरुआत की और गर्मी, धूल और बारिश के बीच चला। जंगलों, कस्बों और पहाड़ियों से होते हुए, जब तक मैं अपने प्यारे कश्मीर की नरम बर्फ तक नहीं पहुंच गया। "हर बार जब मैं रुकने के बारे में सोचता था, हर बार जब मैं हार मानने के बारे में सोचता था, कोई आता था और मुझे आगे बढ़ने की ऊर्जा उपहार में देता था।,मेरी प्यारी भारत माता कोई भूमि नहीं थी। यह विचारों का एक समूह नहीं था. यह कोई विशेष संस्कृति, इतिहास या धर्म नहीं था। न ही यह वह जाति थी जो लोगों को सौंपी गई थी। भारत हर एक भारतीय की आवाज़ था।“

मल्लिकार्जुन खड्गे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी ट्विटर पर लोगों को बधाई दी और कहा - लोकतंत्र और संविधान हमारे देश की आत्मा हैं। आइए हम प्रतिज्ञा करें कि हम अपने राष्ट्र की एकता और अखंडता, प्रेम और भाईचारे, शांति और सद्भाव के लिए लोकतंत्र और अपने संविधान के सिद्धांतों को बनाए रखेंगे। आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ व बधाई।“

ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लिखा -“हमारे इतिहास के अध्याय साहस और लचीलेपन में लिखे गए हैं। जैसे ही हम तिरंगा फहराते हैं, आइए अपने स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद करें और उन मूल्यों को बनाए रखने की प्रतिज्ञा करें जिनके लिए उन्होंने लड़ाई लड़ी। उनका बलिदान हमें उद्देश्य और समर्पण के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करे। आइए हम विभाजनों से ऊपर उठें, अपने मतभेदों को दूर करें और एक उज्जवल, बेहतर भारत की ओर अपनी यात्रा में एकजुट हों।

अरविन्द केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा - इस गौरवशाली अवसर पर आइए हम सभी देशवासी संकल्प लें कि हम सब मिलकर देश के हर बच्चे के लिए सर्वोत्तम शिक्षा का प्रावधान करेंगे, हर व्यक्ति के लिए अच्छी स्वास्थ्य सेवा का प्रावधान करेंगे। देश आगे बढ़े और भारत को एक विकसित राष्ट्र बनायें।

सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ।“

Tags:    

Similar News