Opposition Party Meet: विपक्षी बैठक में खड़गे का बड़ा बयान, बोले- कांग्रेस को सत्ता में दिलचस्पी नहीं

विपक्षी बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद की रेस में कोई नहीं है। क्योंकि कांग्रेस को सत्ता कोई लाभ नहीं है।

Update: 2023-07-18 08:20 GMT
Opposition Party Meet (Social Media)

Opposition Party Meet: कर्नाटक के बेंगलुरू में विपक्षी दलों की बैठक चल रही है। इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल समेत 26 दलों के नेता बैठक में शामिल हुए हैं। बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद की रेस में कोई नहीं है। क्योंकि कांग्रेस को सत्ता कोई लाभ नहीं है।

कांग्रेस को सत्ता और पीएम पद में दिलचस्पी नहीं, बोल- खड़गे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैनें पहले ही साफ कर दिया है कि हम यह प्रधानमंत्री पद या सत्ता के लिए नहीं कर रहे हैं। मैनें चेन्नई में स्टालिन के जन्मदिन में भी कहा था कि कांग्रेस को सत्ता और पीएम पद में दिलचस्पी नहीं है। इस बैठक में हमारा इरादा अपने लिए सत्ता हासिल करना नहीं है। यह हमारे संविधान, लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय की रखा के लिए है।

खड़गे ने यह भी कहा कि हम जानते हैं कि हमारे आपसी मतभेद हैं। लेकिन ये इतने बड़े नहीं है कि हम उनको किनारे नहीं रख सकते हैं। उन्होने कहा कि आम आदमी के लिए महंगाई से जूझ रहे मध्यम वर्ग के लिए बेरोजगारी से जूझ रहे युवाओं के लिए गरीबों के लिए अपने मतभेदों को पीछे छोड़ सकते हैं।

दो तिहाई जनता बीजेपी के खिलाफ

विपक्षी बैठक में शामिल होने पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार भारतीय जनता पार्टी का सफाया करने के लिए सभी दल एक हो रहे हैं। देश और जनता को बचाने के लिए ये बैठक हो रही है। उन्होने कहा कि दो तिहाई जनता बीजेपी के खिलाफ है।

Tags:    

Similar News