पुलिस पहरे में होगी 'पद्मावत' रिलीज, BJP शासित 4 राज्यों में स्क्रीनिंग नहीं

Update: 2018-01-25 04:47 GMT
पुलिस पहरे में होगी 'पद्मावत' रिलीज, BJP शासित 4 राज्यों में स्क्रीनिंग नहीं

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' तमाम विरोध-प्रदर्शनों के बीच आज (25 जनवरी) देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। यह फिल्म हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु में भी रिलीज होगी। फिल्म को देशभर के 7,000 स्क्रीनों पर रिलीज किया जा रहा है। इसी को देखते हुए फिल्म का विरोध कर रही करणी सेना ने आज देशव्यापी बंद का ऐलान किया है।

करणी सेना के विरोध को देखते हुए गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान और गोवा में सिनेमाघर मालिकों ने फिल्म नहीं दिखाने का फैसला लिया है। वहीं, पटना में भी फिल्म की रिलीज को रोक दिया गया है। लेकिन इस सबके बीच करणी सेना और राजपूत संगठनों का 'पद्मावत' को लेकर प्रदर्शन जारी है।

ये भी पढ़ें ...पद्मावत’ विवाद पर राहुल बोले- BJP हिंसा, घृणा से देश में आग लगा रही

मुंबई में डर, तो कोलकाता में शांति

'पद्मावत' की रिलीज के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन से सिनेमाघरों के मालिक डरे हुए हैं। इसे इस रूप में समझा जा सकता है कि मुंबई के स्टर्लिंग सिनेमा हॉल में फर्स्ट शो के लिए मात्र 10 प्रतिशत ही टिकटों की बुकिंग हुई। जबकि, कोलकाता में यह फिल्म बिना किसी विरोध के शांतिपूर्ण रिलीज हो रही है।

ये भी पढ़ें ...फिल्म पद्मावत के रिलीज पर UP में हाई अलर्ट, की गुंडई तो होगी कार्रवाई

दिल्ली में थिएटरों के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स तैनात

हालांकि, राज्यों के पुलिस-प्रशासन ने इस फिल्म की रिलीज को लेकर कड़े सुरक्षा इंतजामों का दावा किया है। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में भी प्रशासन हाई अलर्ट पर है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में थिएटरों के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है। जबकि, गुरुग्राम में पहले ही धारा- 144 लगा दी गई है।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस में तोड़फोड़

गाजियाबाद में भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज की बसों में तोड़फोड़ की। बुधवार देर रात कड़कड़ मॉडल गांव के पास उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस में तोड़फोड़ और आगजनी की कोशिश की गई। इस मामले में पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लिया।

Tags:    

Similar News