अलर्ट हुआ भारत: पाकिस्तान खरीद रहा खतरनाक हथियार, रची है खूनी साजिश

भारत में खूनी साजिश रचने के लिए पाकिस्तान अब नई साजिशें चलने की योजना बना रहा है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान चीन से मदद ले रहा है। साजिशों को अंजाम देने के लिए चीन से जरूरी साजो-समान और हथियारों की खरीदारी कर रहा है।

Update: 2020-08-17 12:15 GMT
अलर्ट हुआ भारत: पाकिस्तान खरीद रहा खतरनाक हथियार, रची है खूनी साजिश

नई दिल्ली। भारत में खूनी साजिश रचने के लिए पाकिस्तान अब नई साजिशें चलने की योजना बना रहा है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान चीन से मदद ले रहा है। साजिशों को अंजाम देने के लिए चीन से जरूरी साजो-समान और हथियारों की खरीदारी कर रहा है। जिससे भारत में आतंकी साजिशों को रचने में आसानी हो सके। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से जानकारी मिली है कि पाकिस्तान ने इन 'जेहादियों' के लिए सामानों की एक लंबी सूची बनाई है जिसको वो चीन से खरीदने वाला है।

ये भी पढ़ें... हिल गया जम्मू-कश्मीर: मारा गया आतंकियों का आका, सेना के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

ये है खूनी चाल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान की इस सूची के कई बड़े समझौते चीनी सेना के कुछ अधिकारियों के पाकिस्तान दौरे के समय फाइनल हो सकती है। साथ ही चीन,पाकिस्तान को भारी संख्या में वो सारा सामान दे रहा है जिसको पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंक फैलाने में इस्तेमाल करता है।

इसमें पाकिस्तान चीन से करीब 3000-4000 "मिलिट्री कॉम्बैट बैलिस्टिक बुलेट प्रूफ जैकेट" खरीद रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, इन चाइनीज़ बुलेट प्रूफ़ जैकेट का इस्तेमाल पाक आर्मी अपनी "मुजाहिद बटालियन" के लिए करेगी। पाकिस्तानी सेना जैश और लश्कर के आतंकियों को लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर घुसपैठ के समय मदद देती है।

साथ ही खूनी साजिश रचते हुए पाकिस्तान चीन से बैलून बॉर्न स्पाई रडार (Balloon-borne spy Radars) भी खरीद रहा है। पाकिस्तान इसे LoC के करीबी इलाकों में तैनात करेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकी घुसपैठ के लिए इन रडार के जरिये सीमा पर पाक आर्मी भारतीय सुरक्षा बलों की गतिविधियों पर नज़र रख सकेगी।

 

ये भी पढ़ें...SBI ग्राहक सावधान: बैंक ने दिया तगड़ा झटका, अब हर ट्रांजैक्शन पर कटेगें पैसे

"हाई एल्टीट्यूट सामान"

साजिश के तहत पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और आर्मी चीन से भारी संख्या में "हाई एल्टीट्यूट सामान" खरीद रही है। सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों से सामने आई जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान चीन की शह पर सीमा पर आतंकवाद को बढ़ाना चाहता है। अपने इसी उद्देश्य के चलते आने वाले दिनों में बर्फीले पहाड़ों से हाई एल्टीट्यूट ड्रेस पहनाकर आतंकी भारतीय सीमा में भेजा जा सके।

पाकिस्तान की सामानों की सूची जो चीन की एक कंपनी से मंगाया जा रहा है। उसमें 15 प्रकार के इन हाई एल्टीयूड ड्रेस की खरीदारी कर रहा है। इन सामानों में हाई एल्टीयूड गॉगल, हार्नेस सीट, वार्म कैप, डाउन शूट, हाई एल्टीयूड ग्लव्स, लेदर ग्लव्स, हाई एल्टीयूड ड्रिंकिंग वाटर बोतल, बीकन एवलांच, फोल्डेड लैडर, वायर कटर, फेस प्रोटेक्टर, ग्लेशियर टोपी, पार्का जैकेट जैसा सामान साजिश रचने के लिए खरीद रहा है।

ये भी पढ़ें...कांप उठा बॉलीवुड: लगातार मौतों का सिलसिला जारी, दिग्गजों का काल बना 2020

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News