सीमा पर गोलाबारी शुरू: अब तक 24 भारतीयों की मौत, आर्मी डटकर कर रही सामना

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में शनिवार को पाकिस्तानी सेना ने गोलाबारी की। भारतीय जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

Update: 2020-09-12 15:16 GMT

श्रीनगर: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा और भारतीय सीमा पर उत्पात मचाने में लगा हुआ है। इसी कड़ी में एक बार फिर शनिवार को पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी के पास गोलाबारी की गयी। सीमा पार से हो रही सीज फायर उल्लंघन का भारतीय सेना ने भी मुहंतोड़ जवाब दिया। हालाँकि पाकिस्तान लगातार बॉर्डर पर गोलीबारी करने में लगी हुई है।

पाक ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में शनिवार को पाकिस्तानी सेना ने भारतीय जवानों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की। सीमा पर ताबड़तोड़ फायरिंग का भारतीय जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। इसी क्षेत्र में बीते दिन भी पाकिस्तान ने सीज फायर उल्लंघन किया था।

पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में गोलीबारी

कहा जा रहा है कि आतंकियों की घुसपैठ को लेकर सीमा पार से गोलाबारी हो रही है। हालाँकि सेना की चौकसी से आतंकियों और पाकिस्तान आर्मी के मंसूबे लगातार फेल हो रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में युद्ध: लाखों की भीड़ सड़कों पर, चौतरफा घिरी इमरान सरकार

दो दिनों से इस इलाके में पाकिस्तान सेना कर रही फायरिंग

बता दें कि शक्रवार को पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के सीजफायर पुंछ जिले में सीमा रेखा (एलओसी) पर भारतीय ठिकानों पर जमकर गोलीबारी की।भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया। इसके पहले गुरुवार को भी पाकिस्तान ने पुंछ में ही कई जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया था।

ये भी पढ़ेंः बौखलाया चीन: भारत की तैयारियों से कांपा दुश्मन, पैंगॉन्ग झील के पास बढ़ाई तैनाती

सीजफायर उल्लंघन में अब तक 24 भारतीयों की मौत

गौरतलब है कि इस साल पाकिस्तान की ओर से हुए सीजफायर उल्लंघन में अब तक 24 भारतीय नागरिकों की मौत हो चुकी है। वहीं 100 से ज्यादा भारतीय नागरिक घायल हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने जनवरी से अब तक 2,730 बार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News