विनेश की जीत पर सियासी बयानबाजी,राहुल-प्रियंका ने दिलाई संघर्षों की याद, ताऊ ने बताया बृजभूषण के मुंह पर तमाचा

Vinesh Phogat in Olympics Final: विनेश की इस जीत पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने विनेश फोगाट के संघर्षों की याद दिलाई है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-08-07 04:15 GMT

Vinesh phogat, Rahul Gandhi , Priyanka Gandhi (photo; social media )

Vinesh Phogat in Olympics Final: पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए विनेश फोगाट ने फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने असाधारण प्रदर्शन करते हुए कुश्ती के 50 किलोग्राम भार वर्ग का सेमीफाइनल मुकाबले 5-0 से जीता। सेमीफाइनल मैच में क्यूबा की युसनेलिस गुजमैन लोपेज को 5-0 से हराकर विनेश फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला भी बन गई हैं। पूरे देश में विनेश के शानदार प्रदर्शन की खूब चर्चा हो रही है।

विनेश की इस जीत पर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है। कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने विनेश फोगाट के संघर्षों की याद दिलाई है। विनेश फोगाट के ताऊ और गुरु महावीर फोगाट ने विनेश फोगाट की जीत को भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह के मुंह पर तमाचा बताया है। दूसरी ओर भाजपा की सांसद कंगना रनौत ने विनेश फोगाट से गोल्ड मेडल की उम्मीद जताते हुए पहलवानों के आंदोलन के दौरान लगाए गए नारे ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ की याद भी दिलाई है।

सवाल खड़े करने वालों को मिल गया जवाब

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने विनेश फोगाट को इस शानदार जीत पर बधाई दी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए पोस्ट में उन्होंने कहा कि एक ही दिन में दुनिया की तीन धुरंधर पहलवानों को हराने के बाद आज विनेश के साथ-साथ पूरा देश भावुक है। जिन्होंने भी विनेश और उसके साथियों के संघर्ष को झुठलाया, उनकी नीयत और काबिलियत तक पर प्रश्न चिह्न खड़े किए, उन सभी को जवाब मिल चुका है।

राहुल गांधी ने कहा कि आज भारत की बहादुर बेटी के सामने सत्ता का वो पूरा तंत्र धराशायी पड़ा था, जिसने उसे खून के आंसू रुलाए थे। चैम्पियंस की यही पहचान है। वो अपना जवाब मैदान से देते हैं। बहुत शुभकामनाएं विनेश। पेरिस में आपकी सफलता की गूंज, दिल्ली तक साफ सुनाई दे रही है।

मैदान के भीतर और बाहर संघर्षों की जीत

राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी ने भी इस शानदार जीत पर विनेश फोगाट को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि आपने दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी को तो हराया ही, यह मैदान के भीतर और बाहर आपके संघर्षों की भी जीत है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी एक्स पर पोस्ट में लिखा कि महान खिलाड़ी विनेश फोगाट की जीत सिर्फ उनके खेल की जीत नहीं है, एक बहुत बड़ी मानसिक जीत भी है। उनके फाइनल में पहुंचने पर उनको और देश के सच्चे खेल प्रेमियों को हार्दिक बधाई। फाइनल में जीत के लिए अनंत शुभकामनाएं।

कंगना ने दिलाई मोदी के खिलाफ नारे की याद

दूसरी ओर बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा सांसद कंगना रनौत ने भी विनेश की जीत पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इंस्टा पर लिखा कि मैं भारत को पहला गोल्ड मेडल मिलने की प्रार्थना कर रही हूं। विनेश फौगाट ने एक वक्त आंदोलन में हिस्सा लिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी। इसके बावजूद उन्हें देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। उन्हें बेस्ट ट्रेंनिंग,कोच और सहूलियत मिली। यही लोकतंत्र और एक बढ़िया लीडर की खूबसूरती है।


विनेश की जीत बृजभूषण के मुंह पर तमाचा

विनेश फोगाट के ताऊ और गुरु महावीर फोगाट ने कहा कि बेटी विनेश फोगाट ने बृजभूषण शरण सिंह के मुंह पर तमाचा जड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारी बेटी विनाश फोगाट ने जो काम कर दिखाया है,वह बृजभूषण सिंह कभी नहीं कर सकते। उन्होंने करियर में विनेश फोगाट को काफी नुकसान पहुंचाया है, लेकिन आज पूरे देश की जनता विनेश के साथ खड़ी है। पेरिस ओलंपिक के दौरान बेटी ने मेरे सपने पूरे किए हैं। मेरा आशीर्वाद उसके साथ है और भगवान से विनेश को और आगे बढ़ाने की प्रार्थना है।

उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि विनेश गोल्ड मेडल के साथ देश लौटेगी। क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान विनेश ने जापान की जिस खिलाड़ी को हराया है,उसने इंटरनेशनल लेवल पर अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारा है। महावीर फोगाट ने कहा कि मैंने जो रणनीति तैयार की थी, विनेश ने इस पर चलते हुए अभी तक शानदार तरीके से परफॉर्म किया है।

Tags:    

Similar News