‘अयोध्या में हराया...अब गुजरात भी हराएंगे’, लोकसभा में राहुल गांधी ने चलाए BJP-मोदी पर तीखे बाण

Rahul Gandhi in Parliament: संसद सत्र के छठे दिन सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए नेता प्रतिपक्ष एवं सांसद राहुल गांधी मोदी सरकार पर नीट विवाद से लेकर राम से जुड़े स्थल में बीजेपी को मिली हार हार जैसे कई मुद्दा पर हमलावार रहे।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-07-01 10:57 GMT

Rahul Gandhi in Parliament (सोशल मीडिया) 

Rahul Gandhi in Parliament:  प्रभु श्रीराम से जुडी भूमि अयोध्या और चित्रकूट संसदीय क्षेत्र में बीजेपी को लोकसभा चुनाव में मिली हार को कांग्रेस नेतृत्व वाला इंडिया गठबंधन लगातार भुनाते हुए इसके सहारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूरी भाजपा पर हमलावार है। सड़क से लेकर संसद तक अयोध्या में भाजपा की हार का मुद्दा विपक्ष उठा रहा है। इसकी गूंज संसद में वैसे तो 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के पहले दिन ही सुनाई दी थी, लेकिन आज कुछ ज्यादा ही इस मुद्दे पर गर्माहट देखने को मिली, जब नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पहली बार अयोध्या में भाजपा की हार का मुद्दा सदन में उठाया। वहीं, इस बार के लोकसभा चुनाव में आए अच्छे परिणामों और अयोध्या में मिली जीत से इंडिया गठबंधन इतना उत्साहित की है कि सदन में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने गुजरात में भाजपा का सुपड़ा साफ करने की बात तक कह दी।

अयोध्या हार पर बोले राहुल, भगवान राम ने बीजेपी को मैसेज दिया

संसद सत्र के छठे दिन सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए नेता प्रतिपक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर नीट विवाद से लेकर राम से जुड़े स्थलों में बीजेपी की हार से लेकर कई मुद्दों पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावार रहे। अयोध्या में भाजपा की हार पर राहुल गांधी ने कहा कि भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या ने बीजेपी को मैसेज दिया। वहां के सांसद अवधेश पासी की ओर संकेत देते हुए उन्होंने कहा कि ये मैसेज आपके सामने बैठे हुए हैं। मैंने कल कॉफी पीते हुए इनसे पूछा कि हुआ क्या. आपको कब पता लगा कि आप अयोध्या में जीत रहे हो, इन्होंने कहा कि पहले दिन से पता था। अयोध्या फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में आती है। जिले में पांच विधानसभा सीटें हैं, जिसमें एक अयोध्या सदर शामिल, जहां पर इस साल जनवरी में राम मंदिर का बड़े भव्य तरीके से मोदी सरकार ने उद्वाटन किया था। लोकसभा चुनाव में पांच विधानसभा सीट में से दरियाबाद, रुदौली, मिल्कीपुर, बीकापुर को छोड़कर भाजपा केवल अयोध्या सदर सीट में जीत पाई थी, बांकी चारों विधानसभा सीटों पर उसको हार का सामना करना पड़ा था, जिस वजह वह फैजाबाद लोकसभा सीट हार गई थी और इसको अयोध्या से जोड़ा जा रहा है।

लोगों की जमीन छिनी गई, आज तक ठीक से मुआवजा तक नहीं दिया

राहुल गांधी ने कहा कि अयोध्या में एयरपोर्ट बना और विकास कार्य के लिए लोगों की जमीन छिनी गईं, जिसका आज तक मुआवजा इस सरकार ने नहीं दिया। जो भी छोटे-छोटे दुकानदार थे, छोटी-छोटी बिल्डिंग्स थी, सबको गिरा दिया गया और उन लोगों को सड़क पर कर दिया गया। इसलिए अयोध्या की जनता ने इस बार बीजेपी को सबक सीखाया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या के इनोग्रेशन में अयोध्या की जनता को बहुत दुख हुआ। अंबानी जी थे, अडानी जी थे, लेकिन अयोध्या का कोई नहीं था, उनका इशारा राम मंदिर के उद्धाटन की ओर था।

अयोध्या की जनता में मोदी ने भय पैदा किया

राहुल ने कहा कि अयोध्या की जनता के दिल में नरेंद्र मोदी जी ने भय पैदा किया है। उनकी जमीन ले ली। घर गिरा दिए, लेकिन इनोग्रेशन तो छोड़ो उसके बाहर तक नहीं जाने दिया। इन्होंने मुझे एक और बात बोली कि दो बार नरेंद्र मोदी ने टेस्ट किया कि क्या मैं अयोध्या में लड़ जाऊं। एक सर्वे का उदाहरण देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अयोध्या में मत जाना, वहां की जनता हरा देगी, इसीलिए पीएम वाराणसी गए और वहां से बचकर निकले।

लिख कर के ले लो आपको गुजरात हराएंगे

राहुल गांधी ने कहा कि इनकम टैक्स और ईडी सब स्मॉल बिजनेस ऑनर्स के पीछे पड़े रहते हैं, जिससे अरबपतियों का रास्ता साफ हो। मैं गुजरात गया था। टेक्सटाइल इंडस्ट्री वालों ने बताया कि अरबपतियों का रास्ता साफ करने के लिए जीएसटी लाया गया है। सदन के बीच में किसी ने राहुल से पूछा कि गुजरात भी जाते हैं क्या, इस पर राहुल गांधी ने कहा कि जाता रहता हूं। उन्होंने पीएम मोदी के सामने यह तक कह दिया कि जैसे अयोध्या में हराया है, वैसे ही इस बार गुजरात में आपको हराएंगे। लिख कर के ले लो आपको इस बार गुजरात में हराएंगे।


Tags:    

Similar News