17 दिनों में पेट्रोल 8.50 रुपये और डीजल 10 रुपये हुए महंगा, जानिए अपने शहर का रेट

देश की जनता पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है। दरअसल पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को पेट्रोल-डीजल फिर एक बार महंगा हो गया।

Update: 2020-06-23 04:23 GMT

नई दिल्ली: देश की जनता पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है। दरअसल पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को पेट्रोल-डीजल फिर एक बार महंगा हो गया। बता दें कि पिछले 17 दिनों से लगातार तेल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं।

पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत

सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद अब मंगलवार को पेट्रोल के दामों में 20 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ तो वहीं डीजल के दामों में 55 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। तो वहीं सोमवार को पेट्रोल 33 पैसे महंगा हुआ तो वहीं डीजल की कीमत में 58 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी।

यह भी पढ़ें...Flipkart Big Saving Days सेल: टीवी, स्मार्टफोन पर मिल रही बंपर छूट, जानें डिटेल्स

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम

बता दें कि दिल्ली में कल की तुलना में आज फिर दाम बढ़े और अब पेट्रोल की कीमत 79.76 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 79.40 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

यह भी पढ़ें...हमले का बदला: दो आतंकियों को दी ऐसी दर्दनाक मौत, दुबके दहशतगर्द संगठन

17 दिनों में इतना महंगा हुआ डीजल और पेट्रोल

पिछले 17 दिनों से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में कमी देखी गई है, लेकिन घरेलू बाजार में इसकी कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। पिछले 17 दिनों में डीजल की कीमत 10.00 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है। इतने दिनों में पेट्रोल का दाम भी 8.50 रुपये प्रति लीटर बढ़ा है।

यह भी पढ़ें...मौसम हुआ मस्त, लोगों को मिली राहत, ठंडी हवा और बारिश की संभावना

ऐसे पता करें अपने शहर में दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोजाना बदलती हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं। पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS से भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily)। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर कीमत पता कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News