Ram Mandir : पीएम मोदी की केंद्रीय मंत्रियों को सलाह, अभी राम मंदिर जाने से करें परहेज, इसके पीछे बताई यह बड़ी वजह

Ram Mandir: प्रधानमंत्री ने कैबिनेट बैठक में सुझाव दिया कि भारी भीड़ के कारण और प्रोटोकॉल वाले वीआईपी की वजह से जनता परेशान होगी। इस असुविधा को रोकने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को मार्च में अयोध्या की अपनी यात्रा की योजना बनानी चाहिए।

Update: 2024-01-24 12:49 GMT

PM Narendra Modi  source : social media i

Ram Mandir: पीएम मोदी ने अपने सभी कैबिनेट सहयोगियों को अभी कुछ दिन तक अयोध्या राम मंदिर जाने से परहेज करने की सलाह दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक हुई। बैठक में पीएम मोदी ने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर और हाल ही में हुई रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की।

बताई ये वजह

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि भारी भीड़ के कारण और प्रोटोकॉल वाले वीआईपी की वजह से जनता परेशान होगी। इस असुविधा को रोकने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को मार्च में अयोध्या की अपनी यात्रा की योजना बनानी चाहिए।

बुधवार को भी उमड़ी भक्तों की भारी भीड़

इससे पहले अयोध्या राम मंदिर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को भी रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। मंगलवार को पांच लाख से अधिक लोगों ने रामलला के दर्शन किए। अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में 22 जनवरी यानी सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। इसके अगले दिन 23 जनवरी यानी मंगलवार को राम मंदिर के कपाट आम जनता के लिए खोल दिए गए थे। इस दौरान पांच लाख से ज्यादा भक्तों ने भगवान के दर्शन किए थे।

अब है यह व्यवस्था

भीड़ प्रबंधन की व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि कल और आज की व्यवस्था में केवल इतना ही बदलाव है कि हमने दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के लिए नई कतार प्रणाली लागू की है। हमने अलग-अलग कतारों में सुचारू प्रवेश और निकास सुनिश्चित करने की व्यवस्था की है। स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में है। बता दें कि मंगलवार को रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की एकएका एक भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस पर नजर रखे हुए थे उन्होंने तत्काल प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और एडीजी ला एंड आर्डर प्रशांत कुमार को अयोध्या भेजा। उसके बाद सीएम योगी खुद अयोध्या पहुंच गए और पहले हवाई सर्वेक्षण किया। उसके बाद मंदिर पहुंचे और भक्तों से शांतिपूर्वक राम लला के दर्शन करने की अपील की। अधिकारियों के साथ समीक्षा की।

Tags:    

Similar News