मोदी की हाईलेवल मीटिंग: ये दिग्गज रहे मौजूद, किसानों से वार्ता के खुलेंगे रास्ते

आज संसद में किसान आंदोलन के मुद्दे पर पीएम मोदी ने हाईलेवल मीटिंग की, जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि सरकार और किसानों के बीच एक बार फिर से वार्ता शुरू हो सकती है।

Update: 2021-02-03 12:31 GMT
मोदी की हाईलेवल मीटिंग: ये दिग्गज रहे मौजूद, किसानों से वार्ता के खुलेंगे रास्ते

नई दिल्ली: केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन एक बार फिर से तेज हो गया है। बीते दो महीने से किसान इन कानूनों के विरोध में धरना दे रहे हैं। इस बीच किसान आंदोलन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में हाईलेवल मीटिंग की। इस बैठक में PM मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर भी मौजूद रहे।

सरकार और किसानों के बीच हो सकती है वार्ता

वहीं इस हाईलेवल मीटिंग के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सरकार और किसानों के बीच एक बार फिर से वार्ता शुरू हो सकती है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि किसानों और सरकार के बीच बस एक कॉल की दूरी है, जिस पर किसान नेता टिकैत ने कहा था कि कोई पहले नंबर तो बताए।

यह भी पढ़ें: महापंचायत में टिकैत की हुंकार: बोले- जब-जब राजा डरता है तो करता है ऐसा काम

बस एक फोन कॉल की दूरी

PM मोदी ने कहा था कि किसान और सरकार के बीच बातचीत का रास्ता हमेशा खुला है। उन्होंने कहा कि भले ही सरकार और किसान आम सहमति पर नहीं पहुंचे हैं, लेकिन हम किसानों के सामने विकल्प रख रहे हैं। किसान और सरकार के बीच बस एक कॉल की दूरी है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि मैं कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर की बात दोहारना चाहूंगा कि आप (किसान) जाकर चिंतन मनन कीजिए और मैं एक फोन कॉल की दूरी पर हूं।

यह भी पढ़ें: घुसपैठ में पाकिस्तान: दुश्मन देश को नहीं चैन-सकून, साजिश के लिए चली काली चाल

14 फरवरी को होगी BJP की अहम बैठक

उन्होंने कहा था कि आप जब भी अपना मन बना लेते हैं मैं कुछ ही घंटे के अंदर आपके साथ मिलने का कार्यक्रम और जगह तय कर लूंगा। वहीं केंद्र की इस हाईलेवल मीटिंग के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सरकार और किसानों के बीच एक बार फिर से वार्ता शुरू हो सकती है। बताते चलें कि 14 फरवरी के दिन पार्टी कार्यालय में बीजेपी की एक अहम मीटिंग होने वाली है।

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत पार्टी के अन्य दिग्गज नेता भी शामिल होंगे। हालांकि अब तक बैठक का एजेंडा स्पष्ट नहीं हुआ है, लेकिन ये बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब सरकार के सामने किसानों का आंदोलन एक बड़ी चुनौती है।

यह भी पढ़ें: Twitter पर सख्त सरकार: जारी किया ये नोटिस, कहा- मानें बात नहीं तो होगी कार्रवाई

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News