PM Modi in Gujarat Live: पीएम मोदी का दो दिवसीय गुजरात दौरा शुरू, सूरत में जनसभा किया संबोधित

PM Modi in Gujarat Live: प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि हिंदुस्तान का कोई ऐसा प्रदेश नहीं होगा, जहां के लोग सूरत में न रह रहे हों।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-09-29 06:46 GMT

pm modi in Gujarat (photo: social media ) 

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर सूरत पहुंच गए हैं। उन्होंने सूरत में 2.7 किमी लंबा रोड शो किया और अब एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि हिंदुस्तान का कोई ऐसा प्रदेश नहीं होगा, जहां के लोग सूरत में न रह रहे हों। इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये शहर श्रम का सम्मान करने वाला शहर है। बता दें कि पीएम मोदी सूरत में जनसभा को संबोधित करने के बाद भावनगर जाएंगे।

पीएम मोदी का संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व की यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए सूरत की विकास अवरूद्ध करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, एयरपोर्ट और मेट्रो प्रोजेक्ट की मंजूरी देने में पहले अड़ंगा लगाया जाता था। लेकिन अब डबल इंजन की सरकार आने के बाद से फैसले तेज गति से हो रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि सूरत को टैक्सटाइल हब के रूप में विकसित किया जाएगा और पूर्वी यूपी के साथ इसके कनेक्टिविटी को दुरूस्त किया जाएगा। पीएम ने कहा कि सूरत के लोग करोड़ों लोगों को रोजगार दे रहे हैं।

सूरत के लोग वो दौर कभी नहीं भूल सकते जब महामारियों को लेकर, बाढ़ की परेशानियों को लेकर यहां के बारे में दुष्प्रचार को हवा दी जाती थी। लेकिन आज मुझे खुशी है कि आज सूरत दुनिया के सबसे तेजी से विकसीत होने वाले शहर का नाम है। उन्होंने कहा कि इस सदी की शुरूआत में जब दुनिया में 3-पी यानी पब्लिक – प्राइवेट – पार्टनरशिप की चर्चा होती थी, तब मैं कहता था कि सूरत 4-पी का उदाहरण है। 4-पी यानी पीपल, पब्लिक प्राइवेट और पार्टनरशिप। यही मॉडल को सूरत को विशेष बनाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान अपनी सरकार की तमाम कल्याणकारी योजनाओं मसलन आयुष्मान योजना, आवास योजना और ऋण योजना का बखान भी किया।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी सूरत में 3400 करोड़ की परियोजनाओं की शुरूआत करने के बाद भावनगर के लिए रवाना होंगे। यहां पहुंचकर लगभग 6 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। साथ ही सूरत की तरह यहां भी 2 किमी लंबा रोड शो भी करेंगे। 

Tags:    

Similar News