PM Modi in Telangana: तेलंगाना को पीएम मोदी ने दी 6100 करोड़ की सौगात, केसीआर पर यूं साधा निशाना

PM Modi Telangana Visit: शुक्रवार को चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने के बाद पीएम मोदी आज यानी शनिवार 8 जुलाई को दक्षिणी राज्य तेलंगाना पहुंचे।

Update: 2023-07-08 03:20 GMT
PM Modi Telangana Visit (photo: social media )

PM Modi Telangana Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तेलंगाना के वारंगल पहुंचे। जहां उन्होंने 6100 करोड़ रूपये की सड़क एवं रेलवे से जुड़ी विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। वारंगल पहुंचते ही सबसे पहले वो प्रसिद्ध भद्रकाली मंदिर पहुंचे और पूज-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने मंदिर के गौशाला में गौ-सेवा भी की। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर राज्य के बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं में भारी उत्साह है। लाखों संख्या में कार्यकर्ता अपने नेता को सुनने पहुंचे हैं।

पीएम मोदी ने कर्ई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, आज का नया भारत, युवा भारत है और एनर्जी से भरा हुआ है। 21 वीं सदी के इस तीसरे दशक में हमारे पास ये गोल्डन पीरियड आया है। हमें इस गोल्डन पीरियड हर सेकेंड का पूरा इस्तेमाल करना है। देश का कोई भी कोना तेज विकास के किसी भी संभावना से पीछे नहीं रहना चाहिए।

आर्थिक शक्ति बनने में तेलंगाना के लोगों की बड़ी भूमिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरे विश्व में भारत का रूतबा बढ़ रहा है। पूरी दुनिया भारत में निवेश करने के लिए आगे आ रही हैं। आज तेलंगाना के सामने अवसर ही अवसर है। उन्होंने कहा कि तेलुगू लोगों के सामार्थ्य ने हमेशा भारत के सामार्थ्य को बढाया है। आज जब भारत दुनिया की 5वीं बड़ी आर्थिक शक्ति बना है तो उसमें भी तेलंगाना के लोगों की बड़ी भूमिका है। पीएम ने कहा कि आज हर प्रकार के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए पहले से कई गुना तेजी से काम हो रहा है। आज पूरे देश में एक्सप्रेस वे, इकोनॉमिक कॉरिडोर, इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का जाल बिछ रहा है।

केसीआर सरकार पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हनमकोंडा स्थित कॉलेज ग्राउंड में बीजेपी के एक विशाल जनसभा को संबोधित भी किया। इस दौरान उनके निशाने पर राज्य में सरकार चला रही बीआरएस रही। उन्होंने मुख्यमंत्री केसीआर का नाम न लेते हुए कहा कि तेलंगाना की सरकार ने केवल 4 काम किए हैं। सुबह शाम मोदी और केंद्र सरकार को गाली देना। एक परिवार को ही सत्ता का केंद्र बनाना। दूसरा खुद को तेलंगाना का मालिक साबित करना। तीसरा तेलंगाना के आर्थिक विकास को चौपट कर देना और चौथा तेलंगाना को भ्रष्टाचार में डुबो देना।

प्रदेश अध्यक्ष बदलने के बाद पहली रैली

कर्नाटक की सत्ता गंवाकर दक्षिण से बेदखल होने वाली भारतीय जनता पार्टी को तेलंगाना से काफी उम्मीदें हैं। बीजेपी को पहले सत्तारूढ़ बीआरएस का मजबूत प्रतिद्वंदी माना जा रहा था। लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस की भारी जीत ने गेम पलट दिया है। इस जीत ने तेलंगाना कांग्रेस में नया जोश भर दिया है और अब वह बीजेपी को पीछे धकेलती नजर आ रही है। ऐसे में भगवा दल ने केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को पिछले दिनों तेलंगाना बीजेपी का प्रमुख बनाकर भेजा। रेड्डी के अध्यक्ष बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तेलंगाना में पहली रैली हुई। राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

जामनगर-अमृतसर एक्सप्रेस वे का लोकार्पण

तेलंगाना के बाद प्रधानमंत्री मोदी का आज दूसरा बड़ा कार्यक्रम राजस्थान में होने वाला है। पीएम मोदी शनिवार को जामनगर-अमृतसर ग्रीन फिल्ड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करेंगे। यह एक्सप्रेस वे पश्चिम में गुजरात के जामनगर को उत्तर में पंजाब के अमृतसर से जोड़ता है। इस एक्सप्रेस वे की कुल लंबाई 1256 किलोमीटर है और ये चार राज्यों से गुजरती है। राजस्थान में इसकी लंबाई 500 किमी से अधिक है। एक्सप्रेस वे का राजस्थान वाला हिस्सा बनकर तैयार हो गया है, जिसका प्रधानमंत्री आज उद्घाटन करेंगे। इस एक्सप्रेस वे से राज्य के विकास में और गति मिलेगी।

बता दें कि राजस्थान भी उन राज्यों में शामिल है, जहां इस साल अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में फिलहाल कांग्रेस की सरकार चल रही है और बीजेपी मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में है।

Tags:    

Similar News