सेवा ही संगठन कार्यक्रम में बोले PM मोदी, BJP के कार्यकर्ता और लोग बधाई के पात्र

पीएम मोदी ने कहा, जब दुनिया में सब अपने आपको बचाने में लगे हों, आप सबने अपनी चिंता छोड़कर खुद को गरीबों, जरूरतमंदों की सेवा में समर्पित कर दिया है।

Update: 2020-07-04 15:13 GMT

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा है। आए दिन देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस बीच कोविड-19 को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने आज भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार बीजेपी के कार्यकर्ता और लोग बधाई के पात्र हैं।

पीएम मोदी ने की पार्टी कार्यकर्ताओं की तारीफ

पीएम मोदी ने सेवा ही संगठन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के सेवा कार्यक्रमों की इतनी बड़ी व्यापकता, इतनी बड़ी विविधता, इतने बड़े स्केल पर, इतने लंबे समय तक सेवा, मुझे लगता है कि ये मानव इतिहास का सबसे बड़ा सेवा यज्ञ है। कोरोना की लड़ाई में इस सेवा यज्ञ ने बहुत बड़ी ताकत दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक राजनीतिक दल के रूप में आपने जो काम किया, उसके लिए आप बधाई के पात्र हैं। समाज के अन्य संगठनों ने भी अच्छा काम किया है, वे भी अभिनंदन के अधिकारी हैं।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में गृह युद्ध कराएगा दोस्त चीन, विदेश विभाग ने PM इमरान को दी ये चेतवानी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, एक ऐसे समय में जब दुनिया में सब अपने आपको बचाने में लगे हों, आप सबने अपनी चिंता छोड़कर खुद को गरीबों, जरूरतमंदों की सेवा में समर्पित कर दिया है। ये सेवा का बहुत बड़ा उदाहरण है। जनसंघ और बीजेपी के जन्म का मूलत उद्देश्य ही यही था कि हमारा देश सुखी कैसे बने, समृद्ध कैसे बने। इसी मूल प्रेरणा के साथ, भारतीयता की प्रेरणा के साथ, सेवा की भावना के साथ हम राजनीति में आए।

पीएम मोदी का मार्गदर्शन दुनिया को दृष्टि और दिशा देने वाला- जेपी नड्डा

वहीं इस कार्यक्रम के दौरान मौजूद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने पार्टी के कार्यक्रम के लिए अपना कीमती वक्त दिया है। पार्टी के प्रति आपका समर्थन और पार्टी के प्रति आपका लगाव ये सर्वविदित है। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा भारत सरकार की बड़ी जिम्मेदारी प्रधानसेवक के रूप में निभाते हुए पार्टी की हर छोटी बात को भी ध्यान रखना, सहयोग करना, समय-समय पर हम सभी का मार्गदर्शन करना ये हम सभी ने देखा है।

ये भी पढ़ें- कानपुर मुठभेड़ पर चिदंबरम का सवाल, रात को अपराधी के गढ़ में क्या करने गई पुलिस

साल 2020 के प्रारंभ में जब कोरोना संक्रमण की आहट हुई, तब से लेकर आज तक पीएम मोदी ने जो नेतृत्व प्रदान किया है। वो दुनिया को दृष्टि और दिशा देने वाला है। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि जब से लॉकडाउन लगा तभी से पीएम का मार्गदर्शन और संदेश सभी लोगों को मिला। आपने कहा था कि इस संकट के समय किसी भी गरीब, किसान, मजदूर को तकलीफ नहीं होनी चाहिए। उसकी परेशानियों को हल करना होगा और करोड़ों लोगों तक हमें पहुंचाना होगा।

कोरोना काल में कार्यकर्ताओं ने किया बेहतर काम- बीजेपी अध्यक्ष

कोरोना काल में बीजेपी की ओर से किए गए कार्यों के बारे में बताते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि प्रवासी श्रमिक अपना स्थान छोड़कर ना जाएं इसकी हम लोगों ने चिंता की, उन सभी के लिए भोजन की व्यवस्था की। जो प्रवासी श्रमिक अपने स्थान से निकल पड़े उनके लिए हर तरीके की सुविधा देने का काम कार्यकर्ताओं ने किया।

ये भी पढ़ें- कोरोना से जंग: WHO ने की भारत की तारीफ, कह दी इतनी बड़ी बात

जेपी नड्डा ने कहा कि 8 लाख कार्यकर्ताओं ने 22 करोड़ से अधिक खाद्य पैकेट, 5 करोड़ 'मोदी राशन किट' और 5 करोड़ से अधिक फेस कवर लॉकडाउन अवधि के दौरान वितरित किए। हमारे कार्यकर्ताओं ने लगभग 58 लाख लोगों को 'पीएम केआरईएस फंड' में योगदान के लिए प्रोत्साहित किया।

Tags:    

Similar News