कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार एक्सीलेटर पर, विकास वेंटीलेटर पर: PM मोदी

उत्तराखंड के देहरादून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देवभूमि का ये प्यार, आपका ये आशीर्वाद मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है।

Update: 2019-04-05 10:45 GMT

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देवभूमि का ये प्यार, आपका ये आशीर्वाद मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है। चारधाम, हेमकुंड धाम और सैन्य धाम की संगम स्थली, उत्तराखंड के जन-जन को मेरा प्रणाम।

पीएम मोदी ने कहा कि बाबा केदार के आशीर्वाद से और आपकी सहभागिता से बीते पांच वर्ष में देश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने में आपका ये प्रधान सेवक सफल हो पाया। बड़े-बड़े लक्ष्य प्राप्त करने के पीछे, आपकी आकांक्षाएं ही मेरी प्रेरणा हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपकी शक्ति और सामर्थ्य से हमारी सरकार अग्रिम मोर्चों पर बेटियों की तैनाती का बड़ा फैसला ले पाई। मेरे साथ आप हमेशा चट्टान की तरह खड़े थे, इसलिए 40 वर्षों से लटका वन रैंक वन पेंशन का फैसला लागू कर पाए।

यह भी पढ़ें...अरूणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: जानें उम्मीदवारों के बारे में क्या कहती है ADR की रिपोर्ट?

उन्होंने कहा कि करप्शन और कांग्रेस का साथ अटूट है। ऐसी जुगलबंदी है जो अलग हो ही नहीं सकती। करप्शन को कांग्रेस चाहिए और कांग्रेस को करप्शन। कांग्रेस सरकार में करप्शन एक्सीलेटर पर रहता है और विकास वेंटीलेटर पर रहता है।

यह भी पढ़ें...130 करोड़ के दवा घोटाले में पूर्व स्वास्थ्य सचिव का फ्लैट फिलहाल जब्त नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में एक होड़ मची रहती है कि कौन ज्यादा बड़ा भ्रष्टाचार करे। टूजी, कॉमन्वेल्थ, जल, थल, नभ कहीं कोई ऐसा संसाधन नहीं है जो इनकी लूट से बच पाया हो। उन्होंने कहा कि इन्होंने हमारे सैनकों को भी नहीं छोड़ा। बोफोर्स तोप या फिर हेलिकॉप्टर, हथियार का ऐसा सौदा खोजना मुश्किल हो जाता है जिसमें कांग्रेस द्वारा कमीशन की खबरें न आती हों।

पीएम ने कहा कि आपको याद होगा कि आपका ये चौकीदार हैलिकॉप्टर घोटाले के कुछ दलालों को दुबई से उठाकर ले आया था। इटली के मिशेल मामा और दूसरों दलालों से पूछताछ हुई है। इसके आधार पर दायर चार्जशीट के अनुसार हैलीकॉप्टर घोटालों के दलालों ने जिन्हें घूस दी है उसमें एक AP और दूसरा FAM है।

यह भी पढ़ें...लालू के दावे को प्रशांत ने बताया झूठ, कहा- मैं बोलूंगा तो शर्मिंदा हो जाएंगे RJD सुप्रीमो

उन्होंने कहा कि इसी चार्जशीट में कहा गया है कि AP मतलब अहमद पटेल और FAM का मतलब है फैमिली। अब आप मुझे बताइये कि अहमद पटेल किस फैमिली के निकट है।

पीएम मोदी ने कहा कि एक जमाना था जिस परिवार की एयरपोर्ट पर भी तलाशी की भी कोई हिम्मत नहीं करता था, लोग उन्हें सेल्यूट करते थे, वो आज बेल पर हैं। जो खुद को भारत का भाग्य विधाता समझते थे, वो खुद को जेल जाने से बचाने के लिए सारी तिकड़म लगा रहे हैं।

Tags:    

Similar News