PM मोदी ने की आडवाणी के ब्लॉग की तारीफ, कहा- हमें गर्व है

भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के ब्लाग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरूवार को कहा कि आडवाणीजी ने सही अर्थो में भाजपा के सार को स्पष्ट किया है जो 'राष्ट्र प्रथम, फिर पार्टी और अंत में स्वयं' के मंत्र पर चलती है।

Update: 2019-04-04 16:17 GMT

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के ब्लाग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरूवार को कहा कि आडवाणीजी ने सही अर्थो में भाजपा के सार को स्पष्ट किया है जो 'राष्ट्र प्रथम, फिर पार्टी और अंत में स्वयं' के मंत्र पर चलती है।

मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, 'भाजपा कार्यकर्ता होने पर गौरवान्वित हूं और एल के आडवाणी जी जैसे महान लोगों पर गर्व है जिन्होंने पार्टी को मजबूत बनाया।' उन्होंने कहा कि आडवाणीजी ने सही अर्थो में भाजपा के सार को प्रस्तुत किया है जो 'राष्ट्र प्रथम, फिर पार्टी और अंत में स्वयं' के मंत्र पर चलती है।

यह भी पढ़ें...निर्वाचन नियमों के उल्लंघन की शिकायतों के मामले में केरल वाले सबसे आगे

गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने लम्बे समय बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए गुरूवार को कहा कि उनकी पार्टी ने राजनीतिक रूप से असहमत होने वालों को कभी 'राष्ट्र विरोधी' नहीं माना है। सरकार का विरोध करने वाले राजनीतिक स्वरों को 'राष्ट्र विरोधी' करार देने के चलन को लेकर छिड़ी बहस के बीच भाजपा के इस वरिष्ठ नेता की यह टिप्पणी काफी महत्व रखती है।

यह भी पढ़ें...हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना अनिवार्य, वाहन मालिक को चुकानी पड़ेगी कीमत

'नेशन फर्स्ट, पार्टी नेक्स्ट, सेल्फ लास्ट (राष्ट्र प्रथम, फिर पार्टी, स्वयं अंत में)' शीर्षक से अपने ब्लाग में आडवाणी ने कहा, 'भारतीय लोकतंत्र का सार विविधता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिये सम्मान है । अपनी स्थापना के समय से ही भाजपा ने राजनीतिक रूप से असहमत होने वालों को कभी 'दुश्मन' नहीं माना बल्कि प्रतिद्वन्द्वी ही माना।'

यह भी पढ़ें...योगी के शासन में अति पिछड़ा वर्ग सुरक्षित नहीं: पप्पू निषाद

उन्होंने कहा, ''इसी प्रकार से राष्ट्रवाद की हमारी धारणा में हमने राजनीतिक रूप से असहमत होने वालों को ‘राष्ट्र विरोधी’नहीं माना। पार्टी (भाजपा) व्यक्तिगत एवं राजनीतिक स्तर पर प्रत्येक नागरिक की पसंद की स्वतंत्रता को प्रतिबद्ध रही है।''

भाषा

Tags:    

Similar News