मोदी को टीका: पहला डोज लिया पीएम ने, वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू

1 मार्च यानी आज से देशभर में टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत हो रही है। इस चरण में 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों का टीकाकरण किया जाएगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वैक्सीन की पहली डोज ले ली है।

Update: 2021-03-01 03:07 GMT
PM मोदी ने सुबह-सुबह ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, देशवासियों से की ये अपील

नई दिल्ली: कोरोना के खात्मे के लिए देशभर में टीकाकरण अभियान चल रहा है। 1 मार्च यानी आज से देशभर में टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत हो रही है। इस चरण में 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों का टीकाकरण किया जाएगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वैक्सीन की पहली डोज ले ली है।

ये भी पढ़ें: इस तारीख से घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने दिए संकेत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

पीएम मोदी सुबह-सुबह दिल्ली एम्स पहुंचे और कोरोना का टीका लगवाया। साथ ही उन्होंने देशवासियों से वैक्सीन लगवाने की अपील भी की है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि 'मैंने एम्स में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली, यह तारीफ के काबिल है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने के लिए तेजी से काम किया। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मैं सभी से अपील करता हूं जो भी वैक्सीन लगवाने के योग्य है, वह भारत को कोरोना मुक्त बनाने में साथ आए।



PM मोदी ने ली कोवैक्सीन की पहली खुराक

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली खुराक ली है। दिल्ली स्थित एम्स में काम करने वाली पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन की डोज दी है। गौरतलब है कि कोवैक्सीन, स्वदेशी वैक्सीन है, जिसे भारत में इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए अनुमति मिली हुई है।

ये भी पढ़ें: नड्डा ने बताया जीत का फॉर्मूला, BJP कार्यकर्ताओं को दिया ‘मिशन 2022’ का टास्क

आज से शुरू हो गया वैक्सीनेशन का दूसरा फेज

बता दें कि आज देशभर में वैक्सीनेशन के दूसरे फेज का आगाज हो रहा है। दूसरे चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 साल या उससे अधिक आयु के लोग कोरोना का टीका लगवा सकेंगे। सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी इसके इंतजाम किए गए हैं।

Tags:    

Similar News