आशिकी पर दिल्ली पुलिस का सजदा, जिंदगी से हार गई लड़की की कराई शादी

खास बात यह है कि पुलिस ने कन्यादान के रूप में उन्‍हें गिफ्ट भी दिया है। अब इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है। लोग पुलिस की इस कार्य के लिए प्रशंसा कर रहे हैं।

Update: 2020-10-06 05:36 GMT
दिल्ली पुलिस ने प्रेमी से कराई शादी, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली : लोग प्यार में साथ जीने मरने की कसमे खाते हैं और प्यार के रिश्ते को शादी का नाम देते हैं। जब प्यार शादी तक नही पहुंचता है तो जिंदगी की इहलीला खत्म कर लेते हैं। कुछ ऐसा ही होने वाला था दिल्ली के गोविंद पुरी में । हुआ यूं कि दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में रहने वाले प्रेमी-प्रेमिका के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई। इससे नाराज युवती ने सुसाइड के इरादे से खुद को घायल कर लिया। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने दोनों युवक-युवती की शादी करा दी। खास बात यह है कि पुलिस ने कन्यादान के रूप में उन्‍हें गिफ्ट भी दिया है। अब इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है। लोग पुलिस की इस कार्य के लिए प्रशंसा कर रहे हैं।

 

शादी से इनकार करने पर आत्महत्या

खबरों के मुताबिक, युवती अपने प्रेमी से हर हाल में शादी करना चाहती थी, लेकिन दोनों के बीच झगड़ा हो जाने से रिश्ता होना मुश्किल हो गया था। 3 अक्टूबर को गोविंदपुरी पुलिस स्टेशन में पीसीआर को कॉल मिली कि एक लड़की वर्षा धीमान (24) ने शादी से इनकार करने पर आत्महत्या करने के इरादे से खुद को घायल कर लिया है। पुलिस को जांच में पता चला कि सनी और वर्षा पिछले 3 साल से रिश्ते में थे। बाद में उन्हें कुछ गलतफहमी हुई, जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने दोनों पक्षों के परिवार के सदस्यों को बुलाकर रजामंदी करवाई।

 

यह पढ़ें....गौतम गुलाटी की Bigg Boss में एंट्री, इन कंटेस्टेंट के निकलने का इंतज़ार, कही ये बात

सोशल मीडिया से फोटो

नवविवाहित जोड़ा आशीर्वाद

 

काउंसिलिंग के बाद दोनों पक्षों ने उनके विवाह को लेकर सहमति जता दी। 5 अक्टूबर को आर्य समाज मंदिर में शादी हुई और नवविवाहित जोड़ा आशीर्वाद लेने के लिए पुलिस स्टेशन गोविंदपुरी पहुंच गया। नवविवाहित जोड़े का पुलिस स्टेशन के स्टाफ द्वारा 'कन्यादान' और उपहार के साथ स्वागत किया गया।

यह पढ़ें....हाथरस कांड: हिंसा की साजिश रच रहे 4 लोग गिरफ्तार, जानिए इनके बारे में

बता दें कि इसी साल अप्रैल महीने में इसी तरह से पुलिस के सहयोग से एक शादी हुई थी। दरअसल, दिल्ली स्थित कालकाजी के रहने वाले कौशल और पूजा ने लॉकडाउन के दौरान ही सादगी से शादी की थी। शादी आर्य समाज मंदिर में हुई थी। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया था। शादी में काफी गिने चुने लोगों को ही बुलाया गया था। लेकिन जब विदाई होने लगी तो उस समय वहां से जाने में काफी दिक्कत आ रही थी, जिसके लिये दुल्हे के पिता ने पुलिस से मदद मांगी।

पुलिस ने भी इस खुशी के मौके पर उनकी परेशानी समझते हुए उनकी मदद की। कालकाजी एसएचओ ने दुल्हन की विदाई के लिये पुलिस की जिप्सी का प्रबंध करवाया और इसी में बैठकर दुल्हन अपने ससुराल गई। इस अनोखी विदाई के बाद दूल्हा-दुल्हन ने पुलिस को धन्यवाद किया।

अगर इस तरह प्यार करने वालों को कानून का साथ मिल जाए तो प्यार को मुक्कमल होने कोई नहीं रोक सकता है।

Tags:    

Similar News