अनपढ़ कैदी के पेट में मिला लंबा-चौड़ा सुसाइड नोट, PM करने वाले डॉक्टर रह गये दंग

बता दें कि जेल में कैदी की मौत और फिर मृतक के पेट से सुसाइड नोट बरामद होने का ये कोई पहला मामला नही है, बल्कि समय-समय पर पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें कैदी ने जेल प्रशासन द्वारा उत्पीड़न से परेशान से होकर सुसाइड करने का जैसा घातक कदम उठाया था। इस तरह की घटनाएं जेल प्रशासन से जुड़े अधिकारियों पर कई तरह के गंभीर सवाल भी खड़े करती है।

Update: 2020-10-16 06:08 GMT
जेल के अधिकारियों ने सुसाइड नोट में लगाए गए आरोपों को ये कहते हुए सिरे से ख़ारिज करते दिया कि मृतक को पढ़ना लिखना- बिल्कुल भी नहीं आता था।

नासिक: आज की बड़ी खबर महाराष्ट्र के नासिक शहर से आ रही है। यहां केंद्रीय कारागार में कथित तौर पर एक कैदी ने खुद को फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है।

डॉक्टरों को पोस्टमार्टम करते वक्त उसके पेट से एक सुसाइड नोट मिला है। मृतक ने सुसाइड नोट में जेल अधिकारियों द्वारा उत्पीड़न किये जाने की बात लिखी है।

मृतक का नाम असगर अली मंसूरी बताया जा रहा है। सुसाइड नोट को पोस्टमॉर्टम के दौरान उसके पेट से बरामद किया गया जो प्लास्टिक में लिपटा हुआ था।

सुसाइड नोट के मुताबिक जेल कर्मचारियों द्वारा उसे लगातार टॉर्चर किया जा रहा था और पिछले कुछ दिनों में वार्डर के रूप में काम करने की अनुमति उसे नहीं थी।

जेल में बंद कैदी की प्रतीकात्मक फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…Twitter हुआ ठप्प: दुनियाभर में मचा बवाल, कंपनी ने जारी किया बड़ा बयान

पुलिस के उठे होश

इस घटना के सामने आने के बाद से पुलिस के अधिकारियों को अब जवाब देते नहीं बन रहा है। उनका कहना है कि ,हम आरोपों की जांच कर रहे हैं।

वहीं एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंसूरी को मर्डर केस में सजा हुई थी। 7 अक्टूबर को मंसूरी का शव उसके कोठरी में लटकता हुआ पाया गया था। पॉलीथिन में लिपटा सुसाइड नोट, शव परीक्षण के दौरान उसके पेट से पाया गया है।

ये भी पढ़ें…बड़ी खबर: कैबिनेट मंत्री को हुई जेल, कोर्ट ने सुनाई सजा, जानें वजह…

किताब की फोटो(सोशल मीडिया)

कैदी को लिखना -पढ़ना नहीं आता था फिर किसने की थी मदद, उठे कई सवाल

उसने ये भी बताया कि मंसूरी को पढ़ना और लिखना दोनों ही नहीं आता था, इसलिए हो सकता है किसी ने उसे ये नोट लिखने में हेल्प की होगी। जबकि जेल अधिकारियों ने सुसाइड नोट में लगाए गए आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया।

इस बीच अब ये भी जानकारी निकलकर बाहर आई है कि मंसूरी की मौत के बाद, अन्य कैदियों ने उच्च अधिकारियों को एक लेटर लिखकर सुसाइड नोट में नामित कर्मचारियों के विरुद्ध सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए सजा की मांग की है।

ये भी पढ़ें…चक्रवाती तूफान से तबाही: इन राज्यों में दो दिन होगी भारी बारिश, IMD का अलर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News