गिरफ्तार हुआ लाखों का इनामी आतंकी, जैश-ए-मोहम्‍मद से था जिसका कनेक्शन

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली है। स्‍पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी बसीर अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। जैश-ए-मोहम्‍मद के इस आतंकी पर दिल्‍ली पुलिस ने दो लाख का इनाम घोषित किया था।

Update: 2019-07-16 04:27 GMT
WASIR AHMAD

नई दिल्ली : दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली है। स्‍पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी बसीर अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। जैश-ए-मोहम्‍मद के इस आतंकी पर दिल्‍ली पुलिस ने दो लाख का इनाम घोषित किया था। बसीर को जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर से पकड़ा गया है।

यह भी देखें... प्रतापगढ़ के SP हुए निलंभित, नए SP बने अभिषेक सिंह

मार्च में इसी साल स्पेशल सेल ने 2007 के एक केस में दो और आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस के साथ एनकाउंटर के बाद बशीर गिरफ्तार हुआ था। बाद में निचली अदालत से बरी हो गया था। जिसके बाद तीसरा बशीर अहमद था जो इतने साल से फरार चल रहा था।

अब जाकर इसकी गिरफ्तारी हुई है। यही वजह है कि इसे पकड़ने के लिए इस पर दो लाख रुपये का इनाम रखा गया था। फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम आतंकी से पूछताछ में जुटी है।

हालांकि हाई कोर्ट ने इसे सजा सुनाई थी। बाद में जमानत मिलने के बाद हाई कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था, इसलिए अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया था। खुफिया सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। इसके दो और साथियों को दिल्ली पुलिस ने इसी साल गिरफ्तार किया था। इनके नाम फैयाज और मजीद बाबा हैं।

 

यह भी देखें... कर्नाटकः इस्तीफा देने वाले विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई

 

 

 

Tags:    

Similar News