किसान पिता-बेटे ने की आत्महत्या: पंजाब-मोदी सरकार जिम्मेदार, लिखा सुसाइड नोट

पंजाब के होशियारपुर में एक किसान पिता पुत्र ने जहर खाकर जान दे दी। इस आत्महत्याकांड में दोनों ने अपने सुसाइड नोट में पंजाब सरकार और केंद्र सरकार को अपनी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

Update: 2021-02-20 10:55 GMT
होशियारपुर से किसान पिता और पुत्र के सुसाइड नोट के अनुसार, कैप्टन सरकार ने कर्ज माफी का वादा तो किया, पर उनके कर्ज माफ नहीं हुए।

होशियारपुर। पंजाब के होशियारपुर में सनसनीगेज वारदात हो गई। यहां एक किसान पिता पुत्र ने जहर खाकर जान दे दी। इस आत्महत्याकांड में दोनों ने अपने सुसाइड नोट में पंजाब सरकार और केंद्र सरकार को अपनी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है। इस बारे में सामने आई जानकारी के मुताबिक, होशियारपुर के दसूहा के गांव मुहद्दीपुर में 70 वर्षीय जगतार सिंह और उसके 45 वर्षीय किसान बेटे ने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली। मृतकों पर बहुत ज्यादा कर्ज था।

ये भी पढ़ें...किसानों को हिंसक कहा: छात्रों से मांगे निपटने के उपाय, विवादों में स्कूल का प्रश्नपत्र

दोनों बेहद परेशान थे

होशियारपुर से किसान पिता और पुत्र के सुसाइड नोट के अनुसार, कैप्टन सरकार ने कर्ज माफी का वादा तो किया, पर उनके कर्ज माफ नहीं हुए। जिससे वह दोनों बेहद परेशान थे। और जो थोड़ी बहुत कसर रह गई थी, वह मोदी सरकार की तरफ से बनाए गए कृषि कानून ने पूरी कर दी। जिससे आहत होकर उन दोनों ने अपनी जिंदगी से तंग आकर आत्महत्या कर रहे हैं।

इससे पहले यूपी के मिर्जापुर जिले में एक किसान की सिर कूंचकर हत्या कर दी। ये किसान अपने घर से दूर पाही पर सोने के लिए गया था। तभी इस दौरान रात को पाही पर न पहुंचने पर खोजबीन में जुटे परिवार के लोगों को शनिवार की सुबह गेहूं के खेत के बीच रास्ते पर लाश पड़ी मिली।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...ताबड़तोड़ धमाकों का कहर: आतंकियों ने फिर खेला खूनी खेल, हर तरह बस चीख-पुकार

खाना खाने आता था किसान

इस बारे में सूचना मिलने पर पहुंची पड़री थाने की पुलिस जांच में जुटी हुई है। सूचना पर एसपी अजय कुमार सिंह, एएसपी सिटी संजय कुमार और सीओ सदर डाग स्क्वाड और फॉरेंसिक टीम के साथ छानबीन में जुटे हैं।

घटना के बारे में पुलिस के मुताबिक, पड़री थाना क्षेत्र के लोकापुर गांव निवासी लल्लू बिंद(60) पुत्र शिव प्रकाश घर से आधा किमी दूर खेत में बने पाही पर अपनी पत्नी कुमारी देवी के साथ रहता था। और लल्लू बिंद ओझाई का भी काम करता था। वह प्रतिदिन शाम को गांव में बने घर पर खाना खाने आता था। जिसके साथ ये वारदात हुई है।

ये भी पढ़ें...मुजफ्फरनगर में गरजी प्रियंका गांधी, संसद में मोदी ने किसान आंदोलन का उड़ाया मजाक

Tags:    

Similar News