बैंक ग्राहकों पर बड़ी खबर: अब मिलेगी ये खास सुविधा, खुशी से झूम उठेंगे आप

सभी बैंक अपने ग्राहकों को एक बैंक अकाउंट पर एक ही ATM (डेबिट कार्ड) की सुविधा देते हैं। पंजाब नेशनल बैंक अब इस व्यवस्था में बड़े बदलाव की तैयारी कर रहा है।

Update: 2020-10-02 06:23 GMT
पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है। ग्राहक अब एक बैंक अकाउंट पर तीन डेबिट कार्ड ले सकते हैं।

नई दिल्ली: बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब ग्राहक एक बैंक अकाउंट पर तीन डेबिट कार्ड ले सकते हैं। यह सुविधा फिलहाल सभी बैंक नहीं देने जा रहे हैं, बल्कि सिर्फ पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए ये खास सर्विस देने की तैयारी की है।

अभी तक सभी बैंक अपने ग्राहकों को एक बैंक अकाउंट पर एक ही ATM-डेबिट कार्ड की सुविधा देते हैं। पंजाब नेशनल बैंक अब इस व्यवस्था में बड़ा बदलाव की तैयारी कर रहा है। अब पंजाब नेशनल बैंक के अपने ग्राहकों एक बैंक अकाउंट पर तीन डेबिट कार्ड की सुविधा देगा। अब पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक एक अकाउंट पर तीन डेबिट कार्ड ले सकते हैं। इसके साथ बही वे एक डेबिट कार्ड को 3 अकाउंट्स से लिंक करा सकते हैं।

एक बैंक अकाउंट पर तीन डेबिट कार्ड की सुविधा

पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर ग्राहकों के लिए 'एडऑन कार्ड' (Add On Card) और 'एडऑन अकाउंट' (Add On Account) नामक दो सुविधाओं की में बताया गया है। इन सुविधाओं के मुताबिक, ग्राहक एक बैंक अकाउंट पर तीन डेबिट कार्ड की सुविधा ले सकता है। इसके अलावा तीन अलग-अलग बैंक अकाउंट को एक डेबिट कार्ड से लिंक कर सकता है।

यह भी पढ़ें...देश को मिलेगा बहुत लाभ: मोदी सरकार की ये योजना, किया गया बड़ा एलान

पीएनबी के मुताबिक, ग्राहकों की सुविधा के लिए यह खास सर्विस शुरू हो रही है। ग्राहक Add On Card के तहत अपने डेबिट कार्ड के अलावा परिवार के दो सदस्यों के लिए एडऑन कार्ड ले सकते हैं।

ग्राहकों द्वारा इसमें माता-पिता, पति/पत्नी और बच्चों को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा बैंक एक डेबिट कार्ड से तीन बैंक अकाउंट लिंक करने की सुविधा भी दे रहा है। इनमें से एक मेन अकाउंट रहेगा।

यह भी पढ़ें...कांपा अमेरिका: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी नहीं बचे इससे, पत्नी भी खतरे में

तीनों अकाउंट एक ही व्यक्ति के नाम पर हो

इन तीनों अकाउंट्स में से ग्राहक किसी से भी ट्रांजेक्शन कर सकते हैं, लेकिन यह सुविधा सिर्फ पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम पर ही दी जाएगी। दूसरे बैंक के एटीएम से ग्राहक सिर्फ मेन अकाउंट से ही ट्रांजेक्शन कर सकेंगे। यह बैंक अकाउंट्स पीएनबी की किसी भी CBS ब्रांच के हो सकते हैं, लेकिन तीनों अकाउंट एक ही व्यक्ति के नाम पर होना चाहिए।

यह भी पढ़ें...भारतीय सेना का बदला: पाकिस्तान में मचा दी तबाही, कई सालों तक नहीं भूल पाएगा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News