घरों में रहना होगा बंद! सरकार ने लगाया नाइट कर्फ्यू, इन नियमों का करना होगा पालन

पंजाब के जालंधर (Jalandhar) में शनिवार से रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान लोगों के बिना की वजह घर से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी।

Update: 2021-03-06 12:19 GMT
घरों में रहना होगा बंद! सरकार ने लगाया नाइट कर्फ्यू, इन नियमों का करना होगा पालन

चंडीगढ़: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के केस तेजी से फैलने लगे हैं। भारत के कई राज्यों में कोविड-19 के मामलों (Covid-19 Cases) में इजाफा हुआ है। जिसे देखते हुए केंद्र से लेकर राज्य सरकार सतर्क हो गई हैं और जरूरी कदम उठा रही हैं। इसी क्रम में पंजाब सरकार ने संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जालंधर में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का फैसला किया है।

जानें कब से कब तक रहेगा लागू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब के जालंधर (Jalandhar) में शनिवार से रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान लोगों के बिना की वजह घर से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। नाइट कर्फ्यू में केवल जरूरी सेवाओं की छूट रहेगी। हालांकि ये नाइट कर्फ्यू कब तक लागू रहेगा इसके बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें: फिर डराने लगा कोरोना: कई राज्यों में मचा हाहाकार, जानिए क्या है मार्च से कनेक्शन

(फोटो- सोशल मीडिया)

तमिलनाडु में 31 मार्च तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

पंजाब के अलावा भी कई अन्य राज्य सख्ती भरा कदम उठा रहे हैं। तमिलनाडु सरकार ने फरवरी महीने के अंतिम दिन राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। हालांकि कोई नए सख्त नियम-कानून लागू नहीं किए गए, राज्य सरकार ने केंद्र की मोदी सरकार ने की गाइडलाइंस के तहत कदम उठाए हैं। सरकार ने कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले शख्स पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: जल्द निपटा लें ये जरूरी काम: 31 मार्च है अंतिम तारीख, नहीं तो देना पड़ेगा भारी जुर्माना

अब तक इतने मरीजों की गई जान

आपको बता दें कि देश में अब तक कोरोना वारयस के चलते 1,57,656 मौतें हो चुकी हैं। इनमें सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं। यहां पर मृतकों का आंकड़ा 52,393, तमिलनाडु में 12,513, कर्नाटक में 12,354, दिल्ली में 10,918, पश्चिम बंगाल में 10,275, यूपी में 8,729 और आंध्र प्रदेश में 7,172 है। मृतकों में 70 प्रतिशत से ज्यादा मरीज अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थे।

यह भी पढ़ें: शख्स ने इमारत से कूदकर दे दी जान, सूचना देने पहुंचे लोग, घर में पड़ी थी दो और लाश

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News