पीएम मोदी के अयोध्या दौरे के बाद विपक्ष हुआ हमलावर, राहुल और अखिलेश ने महंगाई को लेकर घेरा

Reaction on Ayodhya Visit.प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या दौरे के बाद अब विपक्ष उन पर हमलावर है। राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर उन पर हमला बोला है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2023-12-31 08:27 IST

Reaction on Ayodhya Visit (Photo:Social Media)

Reaction on Ayodhya Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल के खत्म होने से पहले अयोध्या का दौरा किया। 30 दिसंबर को उन्होंने अपने अयोध्या प्रवास के दौरान वहां सौगातों की झड़ी लगा दी। एयरपोर्ट, रेलवे से लेकर कई सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री के दौरे पर अब विपक्ष की ओर से प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर ट्वीट करके रेलवे किराये और रसोई गैस सिलेंडर की कीमत को लेकर कटाक्ष किया है। उन्होंने लिखा, ‘गरीबों की सवारी’ भारतीय रेल के हर वर्ग का किराया बढ़ाया गया, किराए में बुजुर्गों को मिलने वाली छूट तक खत्म कर दी गयी, प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाए गए, निजीकरण के द्वार खोल दिये गए हैं।

उन्होंने रेलवे स्टेशनों पर लगाए गए सेल्फी स्टैंड की एक तस्वीर शेयर करते हुए आगे लिखा, जनता की मेहनत की कमाई से निचोड़ा जा रहा यह पैसा क्या ‘सेल्फी स्टैंड’ बनाने के लिए था? भारत की जनता को क्या चाहिए? सस्ता गैस सिलेंडर एवं सुलभ रेल यात्रा? या ‘शहंशाह के बुत’ के साथ तस्वीर?

विकास कम और चुनाव की तैयारी ज्यादा

वहीं, कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि विकास किसी एक जगह तक सीमित होकर न रह जाए। प्रधानमंत्री मोदी जो कुछ अयोध्या में कर रहे हैं वो विकास कम है और 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी ज्यादा है।

अखिलेश ने पीएम मोदी पर बोला हमला

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने शनिवार 30 दिसंबर को एटा में पीडीए की रैली की। रैली के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करने के दौरान अयोध्या में पीएम मोदी के भाषण पर पलटवार किया। अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के कोने-कोने से लोग अयोध्या पहुंच सकेंगे लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि यात्राएं अब महंगी होनी जा रही हैं। महंगाई चरम सीमा पर है, लोगों के हाथ में रोजगार नहीं हैं। लोग नौकरी और रोजगार ना मांगे इसलिए ये सभी कार्यक्रम हो रहे हैं।

बता दें कि 22 जनवरी को होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी को राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से न्योता मिला है। लेकिन पार्टी कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर दुविधा में है। वहीं, अखिलेश यादव साफ कर चुके हैं कि अगर उन्हें आमंत्रित किया जाता है तो वे जरूर जाएंगे। उन्हें अभी तक आमंत्रित नहीं किया गया है। बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ट्रस्ट से अपील कर चुके हैं कि समारोह में किसी भी सपा नेता को न बुलाया जाए।

Tags:    

Similar News