मसूद पर चीन के अड़ंगे पर बोले राहुल, कहा- जिनपिंग से डरते हैं PM मोदी, चुप क्यों?

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर चीन की ओर से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में वीटो किए जाने के बाद मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा।

Update: 2019-03-14 05:12 GMT

नई ​दिल्ली: मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर चीन की ओर से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में वीटो किए जाने के बाद मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से डरते हैं। जब भी चीन भारत के खिलाफ कोई एक्शन लेता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ भी नहीं बोलते हैं।



कांग्रेस अध्यक्ष ने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन नीति पर भी तंज कसा और तीन प्वाइंट में समझाया। राहुल ने लिखा कि पीएम गुजरात में शी जिनपिंग के साथ झूला झूलते हैं, दिल्ली में जिनपिंग को गले मिलते हैं, चीन में उनके सामने झुक जाते हैं।

यह भी पढ़ें.....इमरान इतने उदार हैं तो मसूद अजहर को हमें सौंपें: सुषमा स्वराज

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित कराने की कोशिश में चीन की ओर से प्रस्ताव गिराए जाने के बाद कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति 'कूटनीतिक आपदाओं' का सिलसिला है।



कांग्रेस ने मोदी सरकार के अलावा संयुक्त राष्ट्र में इस कवायद में रोड़ा अटकाने को लेकर चीन और पाकिस्तान की भी आलोचना की। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में यह एक दुखद दिन है। उन्होंने आज फिर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को चीन-पाक गठजोड़ ने आघात पहुंचाया है।

यह भी पढ़ें.....चीन बन गया मसूद अजहर की ढ़ाल,नाराज अमेरिका ने चेताया-सख्त रुख अपनाना पड़ेगा

सुरजेवाला ने आगे अपनी ट्वीट में कहा, '56 इंच की 'हगप्लोमेसी' (गले मिलने की कूटनीति) और झूला-झुलाने के खेल के बाद भी चीन-पाकिस्तान का जोड़ भारत को 'लाल आंख' दिखा रहा है। एक बार फिर एक विफल मोदी सरकार की विफल विदेश नीति उजागर हुई।'

Tags:    

Similar News