राहुल गांधी पहुंचे मणिपुर-असम, हिंसा और बाढ़ प्रभावितों से की मुलाकात

Rahul Gandhi Manipur Visit : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के मणिपुर आने से पहले रात 3:30 बजे जिरिबाम के फिटोल गांव में उपद्रवियों ने सुरक्षाबलों के कैस्पिर वैन (एंटी लैंड माइन वैन) पर फायरिंग की।

Newstrack :  Network
Update:2024-07-08 14:32 IST

Rahul Gandhi Manipur Visit : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सोमवार को असम और मणिपुर के दौरे पर हैं। राहुल गांधी सुबह 10.00 बजे पहले असम के सिलचर स्थित एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होंने कछार के लखीपुर के हमरखावलीन इलाके में थलाई इन यूथ केयर सेंटर में राहत शिविर में रह रहे पीड़ितों से मिले। यह इलाका हिंसा प्रभावित मणिपुर से लगा हुआ है। शिविर में अपने 20 मिनट के दौरे के दौरान उन्होंने पीड़ितों से बात की और आश्वासन दिया कि वे इसे संसद में उठाएंगे। पीड़ितों ने कहा कि राहुल गांधी उनसे मिलने वाले पहले नेता थे और उन्होंने अपने मुद्दों के साथ उन्हें एक मेमोरेंड्रम भी सौंपा है। मणिपुर के जिरीबाम के करीब 1700 निवासियों ने पिछले महीने हिंसा से जूझ रहे राज्य में बढ़ती घटनाओं के बाद पड़ोसी राज्य असम में शरण ले लिया था।

जिरिबाम में सुरक्षाबलों के एंटी लैंड माइन वैन पर फायरिंग

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी असम में 1 घंटे रुकने के बाद करीब 12.00 बजे मणिपुर के जिरिबाम पहुंचे। राहुल के मणिपुर आने से पहले रात 3:30 बजे जिरिबाम के फिटोल गांव में उपद्रवियों ने सुरक्षाबलों के कैस्पिर वैन (एंटी लैंड माइन वैन) पर फायरिंग की। उन्होंने एक फायर ब्रिगेड के वाहन को भी निशाना बनाया। सुरक्षाबलों ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। राहुल दोपहर 3.30 बजे वे चुराचांदपुर में मंडप तुईबोंग रिलीफ कैंप जाएंगे। शाम 4.30 बजे मोईरांग में फुबाला कैंप में पहुंचेंगे। इसके बाद शाम 6.00 बजे राजभवन में गवर्नर से मुलाकात करेंगे। पूरे दिन के घटनाक्रम को लेकर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शाम 6.40 बजे मीडिया से बात करेंगे। इसके बाद वे यहां से लखनऊ जाएंगे। 

Tags:    

Similar News